डिग्री विवाद में अब आया कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी का नाम : अरुण जेटली बोले बिना MA पूरी किये M Phil कैसे की ?

In the debate dispute, came the name of Congress Rahul Gandhi: Arun Jaitley, without completing MA, how did M Phil complete?

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान हो चुके है और अब पार्टिया एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करती नज़र आ रही है जैसा की आप सबको मालूम है की कल कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर उनका मज़ाक उड़ाया था.

उन्होंने कहा था “क्यों की मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी” आगे उन्होंने कहा की क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते है नए-नए सांचे में ढलते है, एक डिग्री आती है एक डिग्री जाती है बनते एफिडेविट नए है.

जिसके बाद स्मृति ईरानी ने अपनी सफाई में कहा की कांग्रेस पार्टी जितनी बेज़्जती करना चाहती है कर ले इसका परिणाम उनको देश की जनता 23 मई को दे ही देगी, आपको बता दें की अमेठी में इस बार बीजेपी की स्मृत ईरानी और कांग्रेस से राहुल गाँधी उनके खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे और ये मुकाबला बहुत दिलचस्प होगा, लेकिन आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल की डिग्री पर सवाल उठाया है.

जेटली ने अपने फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी की पढ़ाई पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री (एमए) की पढ़ाई नहीं की, फिर वो बताए कि उन्होंने एमफिल की डिग्री कैसे पूरी की! दरअसल दोनों अपना नामांकन कुछ दिन पहले दाखिल कर चुके है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा है कि बेशक उन्होंने बिना मास्टर डिग्री के एमफिल की पढ़ाई जो पूरी की है! इस बारे में आज कोई बात नहीं हो रही, जबकि राहुल गांधी ने कई महीनों पहले खुद ये स्वीकार कर चुके हैं.

 

Facebook Comments