फारुख अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना पर उठाया सवाल : मुझे नहीं लगता की F-16 को मार गिराया !

The question raised by Farooq Abdullah on the Indian Air Force: I do not think the F-16 would have crashed !

14 फरवरी पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन हुआ और उसके बाद 26 फरवरी को सुबह करीब 3:30 बजे भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानो को धवस्त किया था.

आपको बता दें उस एयर स्ट्राइक में लगभग 200 से 300 आतंकी मारे गए थे और वायु सेना के जहाजों ने 1000 किलों के कई बम गिराए थे जिसके बाद भारत के कई राजनेताओं ने इस एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था.

लेकिन एक बार फिर से इस मुद्दे को हवा दी है श्रीनगर के नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने अपने ताजा बयान में, उन्होंने भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान पर की गई कार्रवाई पर ही सवाल उठा दिया हैं. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में भ्रम फैलाया जा रहा है कि हमने पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था.

pakistan-air-space-shows-a-situation-like-war-zone-commercial-flights-banned-in-pakistan

आगे वो बोले की मैं आपको बता दू की अमेरिका की एक पत्रिका जिसका नाम ‘फॉरेन पॉलिसी’ का कहना है कि उसके देश की ओर से की गई गिनती में पाकिस्तान का कोई भी F-16 लड़ाकू विमान लापता नहीं पाया गया है, दरअसल यहां गौर करने वाली बात यह है कि F-16 गिराए जाने वाली बात की पुष्टि भारतीय वायुसेना ने पहले ही कर दी थी.

social-media-reaction-on-surgical-strike-2-indian-air-force-attack-terrorist-camps-in-pakistan

वो यही नहीं रुके!  आगे उन्होंने कहा क्या हम इनके गुलाम हैं ? क्या जम्मू कश्मीर गुलाम है ? “हम न गुलाम थे और इंशअल्लाह न कभी रहेंगे ” और उन्होंने कहा की ‘हमें डराओ मत ये न समझो की तुम हमारे खुदा हो न तुम हमारे रज़ाक थे न होंगे हमारा रजाक वो है.

हाल ही में मेहबूबा मुफ़्ती ने कहा था की कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया तो जम्मू कश्मीर में भारत का झंडा उठाने वाला कोई नहीं बचेगा लेकिन नेताओं को एक बात समझनी चाहिए की देश के वीर जवानों पर तो कम से कम सवाल नहीं उठाना चाहिए क्यों की इससे जवानों के मनोबल को ठेस पहुँचती है.

Facebook Comments