देश के लिए गर्व की बात : PM मोदी को मिला यूएई का सबसे बड़ा सम्मान ‘जायेद मेडल’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का एक मात्र ऐसा नाम है जिसने पूरी दुनिया को खुद की तरफ़ा बाद में पहले भारत की तरफ ज्यादा आकर्षित करने की कोशिश की है और पूरी दुनिया में मोदी का डंका बजता है जब भी PM मोदी किसी विदेशी दौरे पर होते है हर जगह उनकी लोकप्रियता देखने मात्र होती है.

आपको बता दें की पीएम मोदी के नाम कई बड़ी उपलब्धिया है भारत से पहली बार किसी व्यक्ति को इसके लिए चुना गया है जिसे Seoul Peace prize 2018 मिला था ये अवार्ड PM मोदी को इसलिए मिला है क्यों की उन्होंने भारत की इकोनॉमी को बहुत तेज़ी से बढ़ाया है.

आपको बता दें खुद Abu-Dhabhi के प्रिंस ‘मुहम्मद बिन ज़ायेद’ ने उन्हें ट्वीट कर सम्मानित किया है.

वही प्रधानमंत्री को अब एक और बड़ी उपलब्धि मिली है उन्हें यूएई की तरफ से ‘जायेद मेडल’ दिया गया है तो आइये आपको बताते है की ये ‘जायेद मेडल’  है क्या ?

दरअसल ये मेडल राजाओं, राष्ट्रपतियों और राज्यों के प्रमुखों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है और ये सम्मान उन्हें इसलिए दिया गया है क्यों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न क्षेत्रों में यूएई और भारत के बीच संबंधों को मजबूत किया है और उन्होंने उल्लेखनीय भूमिका निभाई है ताकि दोनों देशों के आपसी संबंध अच्छे बने रहे इस पर भी PM मोदी प्रयासरत रहते है.

Facebook Comments