राहुल गाँधी ने किया बड़ा ऐलान : गरीबों को देंगे सालाना 72 हजार रुपये, उठे कई बड़े सवाल !

rahul-gandhis-big-attack-on-modi-said-it-is-the-custodian-of-the-rich-not-the-poor

देश में अगले महीने से शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों के ऐलान होने के बाद से ही राजनेता अपने-अपने तरीके से जनता को लुभाने में लगे हुए है और रैलिया और जनसभाएं कर रहे है और उसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बड़ा ऐलान किया है..

उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहां की पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं जिसके बाद राहुल ने ऐलान किया की अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये दिए जाएंगे लेकिन जिस परिवार की आमदनी 12 हजार रुपए महीना से कम है केवल वही परिवार इसका लाभ उठा सकते है. इस योजना का नाम ‘न्याय स्कीम’ रखा गया है..

आपको बता दे की आज पहले चरण के चुनाव के  नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है जिसके चलते कई बड़े नेता जैसे हेमा मालिनी, नितिन गड़करी ने आज ही नामांकन भरा है ऐसे में राहुल गाँधी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बीजेपी को घेरने की कोशिश की है..

वैसे राहुल की इस योजना को आयुष्मान भारत योजना की काट माना जा रहा है जो की PM नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना है जिस के अंतर्गत 5 करोड़ परिवारों को सालाना 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा मुफ्त दिया जा रह है.

राहुल गाँधी के इस ऐलान से अब सवाल ये उठता है की ये पैसे आएंगे कहां से ? राहुल गांधी के इस एलान को सही भी मानें और 5 करोड़ परिवार को मिनिमम 6000₹/महीने की भी मदद देनी हो तो 30 हज़ार करोड़ रुपए चाहिए होंगे हर महीने और साल का साढ़े तीन लाख करोड़ से ज्यादा ! तो ऐसे में यह योजना कारगर हो पाएगी या नहीं इस पर अभी से सवालिया निशान लग रहे है..

Facebook Comments