बीजेपी की पहली लिस्ट जारी: 184 उम्मीदवारो की लिस्ट, 6 सांसदों का कटा टिकट

bjp-releases-list-of-184-mps-know-about-vip-seats

2019 लोकसभा के चुनाव में बीजेपी ने अपने 184 उम्मीदवारो की पहली लिस्ट जारी की कर दी है मोदी सरकार ने लम्बे अंतराल के बाद कल शाम हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) के सचिव जेपी नड्डा ने पहली लिस्ट में 184 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. हलाकि अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी ने 6 सांसदों का टिकट भी कटा है..

सूत्रों की माने तो अपने पहली ही लिस्ट में बीजेपी ने 5 मुस्लिम उम्मीदवारो को भी टिकट दिया है, चर्चा थी कि यूपी में कई मंत्रियों की सीटें बदली जा सकती है, लेकिन ये सिर्फ कयास ही साबित हुए और बड़े नेताओं-मंत्रियों को पुरानी सीट पर फिर से आजमाया गया है..

amit-shah-speech-at -bjp-national-council-meeting-

प्रधानमंत्री मोदी-वारणसी से, राजनाथ सिंह-लखनऊ से, स्मृति ईरानी-अमेठी से, वीके सिंह-गाजियाबाद, राज्यवर्धन राठौड़-जयपुर ग्रामीण, बाबुल सुप्रियो-आसनसोल, हेमा मालिनी-मथुरा और अन्य नेता अपनी पुरानी सीटों पर ही चुनावी दंगल में उतरेंगे …

उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो गया है. यूपी से मौजूदा 6 सांसदों का टिकट कटा है. इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री रमाशंकर कठेरिया और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज हैं.

संभल के सांसद सतपाल सैनी का, हरदोई से अंशुल वर्मा, मिश्रिख सांसद अंजूबाला, फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल ये 6 नेताओं का टिकट कटा है, इन 6 नेताओं में से 4 अनुसूचित जाति और 2 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से है।

Facebook Comments