बड़ी खबर : आडवानी & जोशी को टिकट नहीं, UP में 30 सांसदों के टिकट काटेगी बीजेपी, पढ़िए लिस्ट

lal-krishna-advani-and-murli-manohar-joshi-will-not-get-ticket-in-lok-sabha-elections-2019

आम चुनावो का एलान हो गया है और तमाम पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशी मैंदान में उतार दिए है लेकिन बीजेपी ने अभी तक एक भी सूची जारी नहीं की है, 3 दिन पहले मोदी समेत तमाम नेताओ का रात के 2 बजे तक मंथन हुआ और उसके बाद भी लिस्ट नहीं आ पायी..

उसके बाद गोवा के पूर्व CM मनोहर जी का देहांत हो गया जिसकी वजह से 2 दिन तक भी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ वही कल एक बार फिर PM मोदी समेत बीजेपी के दिग्गजों के टिकट बटवारे पर माथा पच्ची की है और आज शाम तक पहली सूची का एलान हो सकता है लेकिन कुछ बड़ी बाते जो निकलकर आ रही है वह हम आपको बता देते है-

lok-sabha-elections-2019-shedule-and-dates-all-big-points-of-election-commission-press-conference

माना जा रहा है की  पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, भुवन चंद्र खंडूड़ी सहित कई नेता टिकट से वंचित हो सकते हैं, पिछले चुनाव के बाद से ही ये मार्गदर्शन मंडल में है वही बात करे UP की तो इधर 25 से ज्यादा सांसदों के टिकट कटने की सम्भावना है..

इसके अलावा बीजेपी पार्टी छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटों पर नया उम्मीदवार उतारने का फैसला कर चुकी है। पार्टी नेतृत्व का मानना है कि इन तीन राज्यों में स्थानीय सांसदों के खिलाफ तो जबर्दस्त नाराजगी है, मगर पीएम मोदी के खिलाफ सकारात्मक राय है..

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत 28 सीटों पर ही पुराने प्रत्याशी को उतारने का फैसला हुआ है और जिनके टिकट काटे जाने की चर्चा है उनमें साक्षी महाराज, अंजू बाला, शरद त्रिपाठी, भरत सिंह, राम चरित्र निषाद, छोटेलाल, कृष्णा प्रताप, देवेंद्र सिंह, अंशुल वर्मा, रविंद्र कुशवाहा, अशोक दोहरे, बाबू लाल, रेखा वर्मा, लल्लू सिंह, हरीश द्विवेदी शामिल हैं।

वहीं मनोज सिन्हा, रामशंकर कठेरिया, वीके सिंह, महेंद्र पांडेय, हेमा मालिनी, वीरेंद्र सिंह मस्त, बृजभूषण शरण सिंह, कंवर सिंह तंवर, रामशंकर कठेरिया, राजवीर सिंह को दोबारा टिकट दिया जा सकता है, इसके अलावा पार्टी ने वर्तमान सांसदों के किसी रिश्तेदार को भी उनकी जगह टिकट देने से इनकार कर दिया है..

Facebook Comments