पाकिस्तान को बड़ा झटका : अमेरिका ने घटाई पाकिस्तान नागरिकों की वीजा अवधि

भारत के बाद अब अमेरिका ने भी पाकिस्तान को एक तगड़ा झटका दे दिया है ! 26 feb को हुई एयर स्ट्राइक के सदमे से अभी पाकिस्तान उबरा भी नहीं था की कल अमेरिका ने घोषणा की है पाकिस्तान के नागरिकों को मिलने वाले वीज़ा की अवधि को पांच साल से घटाकर 12 महीने कर दिया गया है वहीं पाकिस्तानी मीडियाकर्मियों को मिलने वाले  वीज़ा की अवधि को भी पांच साल से कम करके सिर्फ 3 महीने किया गया है..

यह भी बताया जा रहा है की वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी हुई है जोकि 32 से 38 डॉलर तक की गई है अमेरिका ने वर्ष 2018 में ट्रेवल बैन की वजह से लगभग 37,000 पाकिस्तानियों को वीजा देने से मना कर दिया था.

आपको बता दे की डोनाल्ड ट्रम्प के सत्ता में आने के साथ ही भारत और अमेरिका के रिश्ते काफी मजबूत हुए है वही अमेरिका ने पाकिस्तान पर कड़ा रुख अपनाया है, अभी पिछले साल ही अमेरिका ने पाकिस्तान को मिलने वाली 20 हजार करोड़ की सहायता राशि रोक दी थी जो उसे आतंकवाद से लड़ने के लिए दी जाती थी..

वही अमेरिका का कड़ा रुख इसलिए भी है क्यूंकि चीन का पाकिस्तान में निवेश बढ़ रहा है और ट्रम्प के आने के बाद चीन अमेरिका का व्यापार युद्ध जग जाहिर है वही अफगानिस्तान में भी तालिबान को खत्म करने के नाम पर पाकिस्तान अमेरिका को बेवकूफ बनाते आया है और आये दिन वहां होते हमलो में ना सिर्फ अफगानी बल्कि अमेरिकी सैनिक भी मारे जाते है..

Facebook Comments