भारत के लिए बहुत बड़ा दिन : भारत के कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है

आज एक बहुत बड़े घटनाक्रम में पाकिस्तान ने 27 feb को पकडे गए भारतीय कमांडर अभिनन्दन को वापिस भारत को सौप दिया है और यह भारत की बड़ी कुटनीतिक जीत है..आज भारत के लोग बड़े ही धीरज के साथ सुबह से इस पल का इंतज़ार कर रहे थे !

ajit-doval-talks-to-us-foreign-secretary-mike-pompeo-america-supports-indian-action-against-terror

इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री की ओर से आज औपचारिक रूप से घोषणा की गई की गयी थी भारतीय एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को आज वाघा बॉर्डर से भारत भेजा जाएगा.

दरअसल कल पाकिस्तान के PM इमरान खान ने संसद को यह जानकारी दी कि वह भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर को 1 मार्च को लौटा देगे ..

इससे पहले रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला था.  हमारा मानना है कि पाकिस्तान जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन करते हुए भारतीय वायुसेना के पायलट के साथ गलत तरीके से पेश आया.

बता दे की अभि नंदन की रिहाई की मांग सिर्फ भारत से ही नहीं बल्कि पाकिस्तान से भी उठ रही थी, फातिमा भुट्टो ने अपने ट्विटर पर कल लिखा था की मैं और कई अन्य युवा पाकिस्तानी हमारे देश से आग्रह करते हैं कि शांति, मानवता और प्रतिष्ठा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के एक संकेत के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर दिया जाए, जिसे पकड़ा गया है..

Facebook Comments