राहुल गांधी का एलान : हमारी सरकार बनी तो अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को मिलेगा शहीद का दर्जा

rahul-gandhi-says-if-our-government-comes-to-power-soldiers-of-paramilitary-forces-will-get-the-status-of-martyrs

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज देश भर से जुटे छात्रों को दिल्ली में संबोधित किया. ‘शिक्षा: दशा और दिशा’ नाम के इस कार्यक्रम का आयोजन राजधानी स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुआ.

इस कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान और पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद हुई. इस दौरान छात्रों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा की अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए. अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हम इन जवानों को शहीद का दर्जा देंगे.

राहुल ने कहा की सारा काम 15-20 उद्योगपतियों के लिए ही किया जा रहा है. सोच स्पष्ट है कि सरकार शिक्षा पर पैसा नहीं लगाना चाहती. सरकार चाहती है कि शिक्षा पर पैसा छात्र लगाएं और निजीकरण के जरिए इससे 15-20 उद्योगपतियों को ही मदद मिले.

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और उन्होंने कहा की आज विश्वविद्यालयों में कुलपति के पद पर एक संगठन की विचारधारा के लोग बैठाए जा रहे हैं. वो चाहते हैं कि हिंदुस्तान की शिक्षा प्रणाली उनका औजार बन जाए..

Facebook Comments