हरियाणा में गरजे मोदी : जो भ्रष्ट है उसको ही मोदी से कष्ट है

pulwama-terror-attack-pm-modi-rahul-gandhi-bjp-congress

प्रधानमंत्री मोदी जी आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे जहां पर उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की नींव रखी और स्वच्छ शक्ति कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला, उन्होंने कहा कि मेरी योजनाओं का मजाक उड़ाया गया. उन्होंने कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के तंज मुझे नहीं चुभते हैं.

pm ने कहा की कुरुक्षेत्र की इसी धरती पर श्रीकृष्ण के नेतृत्व में हजारों साल पहले भी स्वच्छता का अभियान शुरू हुआ था, तब अनैतिकता को साफ करने का अभियान हुआ था.

उन्होंने कहा की बेटियों पर बलात्कार जैसे अत्याचार करने वालों को फांसी तक की सज़ा का प्रावधान भी हमारी सरकार ने किया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं, उसमें भी महिलाओं के नाम घर की रजिस्ट्री हो, इसे प्राथमिकता दी जा रही है.

इस मौके पर pm ने बताया की कोई भी मानव इतिहास की जड़ों से कटकर इतिहास बना नहीं सकता, इतिहास वही बना सकते हैं जो इतिहास की जड़ों से रस-कस लेकर फलते- फूलते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आजादी के लगभग 70 वर्षों में स्वच्छता का जो दायरा करीब 40 प्रतिशत था, वो आज 98 प्रतिशत तक पहुंच चुका है. साढ़े चार सालों में 10 करोड़ से अधिक टॉयलेट्स बनाए जा चुके हैं. 600 जिलों के साढ़े पांच लाख गांवों ने खुद को खुले में शौच से मुक्त कर दिया है.

Facebook Comments