ईटानगर में बोले PM मोदी : अरुणाचल प्रदेश देश का अभिमान है

pm-modi-serves-3-billionth-akshay-patra-meal-in-vrindavan

आम चुनावो में अब कुछ ही समय बाकी है और ऐसे में बीजेपी उत्तर पूर्व के राज्यों में अपना जनाधार बढाने में लगी हुई है और इसका जिम्मा अब खुद प्रधानमन्त्री मोदी ने संभाल लिया है, आज PM ने ईटानगर में एक जनसभा को संबोधित किया है.

मोदी ने कहा की पीएम किसान सम्मान निधि के तहत हर उस किसान परिवार को जिसके पास 5 एकड़ या उससे कम जमीन है, हर वर्ष उसके बैंक खाते में 6,000 रुपए केंद्र सरकार सीधे जमा करेगी.

मोदी ने कहा की पिछले 2 सालों में करीब 1000 गांव सड़कों से जुड़े हैं. ट्रांस अरुणाचल हाइवे का काम भी प्रगति पर है. नॉर्थ ईस्ट की सभी राजधानियों को जोड़ने के प्रयास में, ईटानगर को रेलवे से भी जोड़ा गया है.

मोदी बोले की हमारी सरकार ने अरुणाचल की संस्कृति को ताकत देने के लिए यहां के अपने 24 घंटे के टीवी चैनल अरुण प्रभा को लॉन्च किया ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला. इससे कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी.

बता दे की पूर्वोत्तर के राज्यों में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं और इनमें से 8 सीटें बीजेपी के पास है. अब बीजेपी का लक्ष्य है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह पूर्वोत्तर राज्यों की 21 सीटें जीत सके.

 

Facebook Comments