दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 लोगों की मौत, कई घायल

seemanchal-express-coming-to-delhi-from-jogbani-derails-early-morning

बिहार में आज सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ है. जोगबनी से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन की 11 बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं. यह दुर्घटना हाजीपुर से लगभग 20 किलोमीटर दूर सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास सुबह तीन बजकर 58 मिनट पर हुआ.

इस हादसे में अभी तक सात लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं. वैशाली जिले के हाजीपुर से लगभग 20 किलोमीटर दूर महनार और सहदेई बुजुर्ग स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ. तेज गति से जा रही ट्रेन के नौ डब्बे अचानक पटरी से उतर गए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्रेन हादसे की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

रेलवे की तरफ से इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए और मामूली घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है.

घटनास्थल पर सुबह से राहत और बचाव का काम जारी है. एनडीआरएफ की टीम के साथ स्थानीय लोग भी अपने स्तर से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं.

रेलवे ने इस दुर्घटना और ट्रेन में सवार यात्रियों से जुड़ी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. यह हेल्पलाइन नंबर इस प्रकार से हैं- सोनपुर 0615-8221645, हाजीपुर 06224-272230 और बरौनी 06279-232222.

Facebook Comments