मुंबई की राते फिर होगी रंगीन : डांस बार खोलने को कोर्ट की हरी झंडी

dance-bar-to-be-opened-again-in-mumbai

मुंबई ने डांस बार को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बनाए गए कानून पर आज सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम और बड़ा निर्णय दे दिया है, कोर्ट ने शर्तों के साथ डांस बार खोलने की इजाजत दे दी है, कोर्ट में सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार ने कहा कि नया कानून संवैधानिक दायरे में आने के साथ-साथ गैरकानूनी गतिविधियों और महिलाओं का शोषण भी रोकता है.

पढ़िए क्या है नए नियम –

dance-bar-to-be-opened-again-in-mumbai

पहला नियम यह है की डांसर को अलग से टिप नहीं दी जा सकती है और न ही डांसर पर पैसे उछाले जा सकते हैं, कोर्ट ने बार डांसिग एरिया अलग रखने की शर्त खारिज कर दी है और डांसिग एरिया में सीसीटीवी का नियम भी रद्द कर दिया गया है. वहीं दुसरे नियम पर कोर्ट ने कहा कि मुंबई में रात 11.30 बजे तक ही डांस बार खुले रहेंगे और आखिरी नियम या है की डांस बार में अश्लीलता बिल्कुल नहीं होनी चाहिए.

अश्लीलता की परिभाषा क्या हो ?

dance-bar-to-be-opened-again-in-mumbai

वही आज कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान अश्लील शब्द पर भी बहस हुई है, डांस बार सिर्फ शाम 6:30 से रात 11:30 तक ही खुल सकते हैं और राज्य में ऐसे किसी भी बार या होटल में शराब नहीं परोसी जाएगी जहां लड़कियां डांस करती हैं.

अगस्त में हुई सुनवाई के दौरान जस्टिस एके सिकरी और जस्टिस अशोक भूषण की एक बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि वक्त के साथ अश्लीलता की परिभाषाएं भी बदलती रही हैं.

 

Facebook Comments