सूर्य का मकर में प्रवेश : जानिये 12 राशियों का भविष्य

sun-transit-in-capricorn

इस साल मकर संक्रांति खास संयोग बन रहा है, जिसकी वजह से यह और भी खास हो रही है. सूर्य साल 2019 के मकर संक्रांति की रात्रि (14 जनवरी 2019) 8:08 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे जो 15 जनवरी (मंगलवार) दोपहर 12 बजे तक तक मकर राशि में रहेंगे।

साल 2019 की मकर संक्रांति में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे जिसमें सूर्य के शत्रु केतु पहले ही मकर राशि में बैठे हैं। ऐसे में मकर संक्रान्ति का सभी 12 राशियों पर कैसा रहेगा असर आइए जानते हैं।

मेष राशि – मान सम्मान बढ़ेगा

Aries-

मेष राशि के जातको के लिए सूर्य का गोचर दसवे भाव में होगा जो की कर्म और प्रसिद्धि का भाव माना गया है, आपके ना सिर्फ व्यवसाय में विस्तार और लाभ होगा बल्कि आपकी मान- सम्मान में बढ़ोतरी होगी और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

वृष राशि -विवादों से मुक्ति मिलेगी

vrish

सूर्य का गोचर आपकी राशि से नवे भाव में हो रहा है जिसे धर्म का भाव माना गया है, इस गोचर में आपको पिता और गुरुओ के साथ मिलेगा और नौकरी में भी उन्नति के योग आपके लिए बन रहे है.

मिथुन राशि-स्वास्थ्य का ध्यान रखें

mithun

सूर्य का संचार आपकी आठवे भाव से हो रहा है और वहां पहले से ही केतु विराजमान है इसलिए आप अपने सेहत के प्रति लापरवाही ना बरते तो अच्छा रहेगा, तीर्थ यात्रा पर जाए और पक्षियों को दाना डालते रहे, इससे आपको लाभ होगा.

कर्क राशि- दैनिक आय प्रभावित होगी

kark 2

सूर्य का गोचर आपकी राशि से सातवे भाव से हो रहा है, जीवन साथी से कुछ मतभेद हो सकते है इसलिए अनावश्यक बहस से बचे, अटके कार्य की पूर्ति हो सकती है वही व्यावसायिक स्थिति सामान्य रहेगी.

सिंह राशि- अदालती मामले सुलझ सकते है

सिंह

आपकी राशि से छठे घर में सूर्य का गोचर हो रहा है जिसके की उत्तम माना गया है, इसके कारण आपको ना सिर्फ अदालती मामलो ने सफलता मिलेगी बल्कि आपके शत्रु भी परास्त होगे, धर्म ने रूचि रहेगी और किसी धार्मिक यात्रा पर भी आप जा सकते है.

कन्या राशि- संतान की चिंता रहेगी

Virgo-

कन्या राशि के जातको के लिए सूर्य का गोचर पंचम भाव से हो रहा है, इस भाव में सूर्य और केतु की युति आपको संतान के प्रति चिंतित कर सकती है वही नौकरी की तैयारी कर रहे जातको के लिए भी यह समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता.

तुला राशि- घर में मांगलिक कार्य हो सकता है

tula

आपकी राशि से चौथे भाव में सूर्य आ रहा है जिसके प्रभाव से आपके घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है, दशम पर दृष्टि रहेगी जिसके कारण नौकरी में पदभार बढ़ सकता है और व्यवसाय में लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है.

वृश्चिक राशि- साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी

आपकी राशि से तीसरे भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है जो की आपके साहस और पराक्रम को बढाने का कार्य करेगा, किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपके हाथो में आ सकती है, छोटी मोटी यात्राओ का योग बन रहा है.

धनु राशि -धन का संचय करे

धनु राशि के जातको के लिए सूर्य का गोचर दुसरे भाव से हो रहा है, इस भाव में केतु भी पहले से विद्यमान है जिसके कारण आपको आर्थिक मामलो ने कुछ परेशानी आ सकती है, धन का संचय करे और नौकरी पेशा जातक मतभेदों से बचे अन्यथा हानि हो सकती है.

मकर राशि- अत्यधिक विचारों से बचे

इस राशि के जातको के लिए सूर्य का गोचर लग्न में ही हो रहा है, यहाँ सूर्य केतु के साथ युति बना रहे है जिससे की मानसिक चिंता के योग बन रहे है, इस गोचर में आप रोज़ भगवान् सूर्य नारायण को जल अर्पित करे और अत्यधिक विचारों से आपका बचना होगा, सेहत सामान्य रहेगी.

कुम्भ राशि- किसी लम्बी यात्रा पर जा सकते है

कुम्भ राशि के आप जातक है और इस गोचर के दौरान सूर्य आपके द्वादश भाव में प्रवेश करेगा जिसके कारण आप  इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, नेत्र संबंधित विकार होने अथवा बुखार होने की संभावना भी है, खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि होने के योग बनेंगे जिस पर नियंत्रण रखना आपके लिए आवश्यक है .

मीन राशि – भाई बहनों का सहयोग मिलेगा

मीन राशि के जातको के लिए सूर्य का गोचर 11 वे भाव हो रहा है जिसे की ज्योतिष में आय का स्थान माना गया है, गोचर की इस अवधि में अलग अलग माध्यमो से लाभ के मार्ग खुलेंगे की सम्भावना है, नौकरी पेशा लोगों को वेतन में वृद्धि हो सकती है वही सरकारी कार्यों अथवा सरकारी क्षेत्र से भी लाभ होने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है.

 

Facebook Comments