दुबई में राहुल गांधी : UP में दिए अकेले चुनाव लड़ने के संकेत !

rahul-gandhi-interacted-media-dubai-sp-bsp-alliance

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश से देश की राजनीति पर व्यापक असर डालने जा रहे समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो गया है, आज खुद बसपा सुप्रीम मायावती और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इसका एलान किया है.

bsp-and-sp-will-contest-on-38-seats-in-up

अब एसपी-बीएसपी दोनों उत्तर प्रदेश में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. दो लोकसभा सीट अन्य दलों के लिए छोड़ दिया गया है. मायावती ने कहा कि अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है.

वही आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुबई में मीडिया से बातचीत में लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर कहा कि दोनों दलों के पास गठबंधन करने का पूरा अधिकार है.

राहुल बोले की कांग्रेस अपने आदर्शों पर चुनाव लड़ेगी. हमारे मन में मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव के प्रति अपार सम्मान है. हम लोग उत्तर प्रदेश में लोगों को चौंका देंगे.

राहुल गाँधी ने यह भी कहा है की कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा पर चुनाव लड़ेगी, वैसे खबरे यह भी आ रही है की कांग्रेस के बड़े नेताओ को अब भी गठबंधन की उम्मीद है लेकिन कांग्रेस का एक बहुत बड़ा वर्ग यह सोचता है की 20 लोक सभा सीट कांग्रेस अपने दम पर ही जीत सकती है ऐसे में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और राज बब्बर इस गठबंधन का क्या तोड़ निकालेगे यह तो समय ही बतायेगा !

 

Facebook Comments