बेकार गया रोहित शर्मा का शतक : पहला वनडे हारी टीम इंडिया

australia-take-a-1-0-lead-in-the-odi-series

रोहित शर्मा की शतकीय पारी और महेन्द्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारी की तमाम कोशिश के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत को जीत नसीब नहीं हुई और भारत को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ने 288 रन बनाकर भारत के सामने मजबूत स्कोर रखा जिसे भारत नहीं बना पाया, भारत ने अपने तीन बड़े विकेट सिर्फ 4 रन ही गंवा दिए थे जिसके बाद रोहित और धोनी ने 137 रन की साझेदारी करके कुछ उम्मीद जगाई लेकिन असफल रहे.

australia-take-a-1-0-lead-in-the-odi-series

रोहित ने 133 रन की पारी खेली, जो सिडनी क्रिकेट मैदान पर किसी भी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर है, सिर्फ 4 रन पर शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायुडू के रूप तीन बड़े झटके भारत को लगे जिसकी वजह से मैच की भूमिका वाही बदल गयी और भारत बैक फुट पर आ गया.

australia-take-a-1-0-lead-in-the-odi-series

धोनी ने अपने करियर का 68वां अर्धशतक जड़ने के साथ ही भारत के लिए वनडे क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए वही आज रोहित ने अपने करियर का 22वां शतक जड़ा वही कप्तान कोहली सिर्फ 3 रन ही बना पाए और 22 पारियों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोहली दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.

बता दे की ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी के सात ओवर में हैंड्सकोम्ब ने स्टोइनिस के साथ मिलकर 80 रन जोड़े. आखिरी ओवर में भुवी ने 18 रन लुटाए. भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को 2-2 सफलता मिली, जबकि जडेजा को एक सफलता मिली.

 

Facebook Comments