दुबई में बोले राहुल गांधी : देश को नयी हरित क्रांति की जरुरत

rahul-gandhi-uae-visit

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो दिवसीय दौरे पर हैं, आज शाम उन्होंने दुबई में प्रवासी भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया और उनसे मुलाकात की. विदेश की धरती से राहुल गांधी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करने के साथ ही मोदी सरकार पर करारा हमला बोला.

उन्होंने कहा कि साल 2019 सहिष्णुता का साल है, लेकिन पिछले साढ़े चार साल से भारत में असहिष्णुता का दौर रहा है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने  दुबई में लेबर कॉलोनी में एकत्रित भारतीय कामगारों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी आगामी आम चुनावों में सत्ता में आती है तो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी.

संयुक्त अरब अमीरात के विकास की प्रशंसा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप यहां जो भी बड़ा विकास देखते हो, ऊंची इमारतें, बड़े हवाईअड्डे और मेट्रो, ये सब आपके योगदान के बिना नहीं बनते.

उन्होंने कहा, आपने इस शहर के विकास के लिए अपना खून-पसीना और समय दिया और आपने सभी भारतीयों को गौरवान्वित किया.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत के सामने सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हमें आगे आना होगा। हमें दुनिया के दूसरे देशों को दिखाने की जरूरत है कि हम न केवल बेरोजगारी की चुनौती का सामना कर सकते हैं बल्कि चीन को भी मात दे सकते हैं.

बताते चले की राहुल गांधी ने यह भी कहा की 2019 का चुनाव कांग्रेस जीतेगी और इसके साथ ही ये भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से बेरोजगारी बढ़ी.

 

Facebook Comments