बीजेपी में बड़ा बदलाव : राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने शिवराज, रमन सिंह और वसुंधरा राजे

4
pm-modi-says-congress-govt-was-full-of-scams-and-corruption-

आने वाले लोक सभा चुनाव में 3 महीने से भी कम का समय बचा है और अब बीजेपी ने पिछली बार की तरह इस बार भी प्रचंड बहुमत के लिए कमर कस ली है और आज शाम बीजेपी ने अपने संघटन स्तर पर बहुत बड़ा बदलाव किया है.

2019 के लोकसभा चुनावों से पहले इस बदलाव को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बीजेपी ने तीन राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्रियों को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी है. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को बीजेपी ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है.

इन तीनों नेताओं को संगठन में इतनी बड़ी जिम्मेदारी देना बीजेपी की चुनावी रणनीति का अहम हिस्सा माना जा रहा है क्योंकि तीनों ही नेता बहुत अनुभवी हैं और राज्य में सरकार चलाने के हर दांव पेंच से वाकिफ हैं,बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भी इन नियुक्तियों पर खुशी जताई है और तीनों ही नेताओं को बधाई दी है.

बताते चले की शिवराज सिंह चौहान हाल ही में हुए MP चुनावों से पहले तीन बार लगातार सीएम रह चुके हैं, वहीं छत्तीसगढ़ के CM रमन सिंह भी लगातार तीन बार से राज्य के सीएम थे. वसुंधरा राजे भी राजस्थान की दो बार सीएम रही हैं.

Facebook Comments