सबरीमाला विवाद : ब्रिटेन सरकार ने केरल जाने वाले अपने लोगों को दी चेतावनी !

uk-updated-travel-advice-for-citizens

पिछले साल सबरीमाला में अयप्पा मंदिर के भीतर महिलाओ के प्रवेश को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद केरल में घमासान मचा हुआ है, एक तरफ बीजेपी और दक्षिणपंथी लोग है जो किसी भी सुरत में मंदिर की परम्परा को कायम रखना छाते है वही केरल की वामपंथी सरकार कोर्ट के निर्णय को लागू करने की कोशिश में है और प्रदर्शन करने वाले लाखो लोगो को हिरासत में भी लिया गया है.

uk-updated-travel-advice-for-citizens

वही अब इस मामले की आंच विदेश तक भी पहुच चुकी है, ब्रिटेन सरकार ने भारत के लिए अपना ट्रेवल एडवाइज अपडेट कर ब्रिटिश नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे सतर्क रहें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें.विदेशी एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (FCO) ने शुक्रवार को कहा कि केरल की यात्रा की योजना बना रहे ब्रिटिश नागरिकों को मीडिया में आने वाली खबरों पर नजर रखनी चाहिए.

uk-updated-travel-advice-for-citizens

सलाह में कहा गया है की यदि आप केरल में हैं या वहां की यात्रा करने वाले हैं तो आपको मीडिया में आने वाली खबरों पर करीबी नजर रखनी चाहिए, सतर्क रहना चाहिए और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करना चाहिए.

uk-updated-travel-advice-for-citizens

वैसे पुलिस ने अब दावा किया है कि 4 और महिलाओं ने मंदिर के दर्शन कियें हैं जिनकी उम्र 50 से कम है। कुल मिलाकर यह संख्या अब 10 हो गई है। खबरों की मानें तो पुलिस ने इन सभी महिलाओं की जानकारी ले ली है, तांकि अगर जरूरत पड़ी तो इन्हें कोर्ट में पेश किया जा सके।

Facebook Comments