चौथा टेस्ट : 64 साल बाद कुलदीप यादव ने किया ये शानदार कारनामा !

4
kuldeep-yadav-becomes-1st-visiting-left-arm-wrist-spinner-to-take-5-wicket-haul-in-tests-in-australia

विराट कोहली के अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इतिहास रचने के करीब आ गई है, सिडनी में खेले जा रहे अंतिम और चौथे टेस्ट मैच में भारत में मेजबान टीम को दूसरी पारी में फोलो ओन दे दिया है.वही खराब रोशनी और बारिश के कारण के कारण मजबूरन समय से पहले चौथे दिन का खेल समाप्त करना पड़ा. चौथे दिन सिर्फ 25.3 ओवर का ही खेल हो पाया.

वही कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले ही टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी की, कुलदीप ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में पांच विकेट लिए, आज सिडनी में उन्होंने जोश हेजलवुड को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की.

कुलदीप ने 99 रन देकर पांच विकेट लिए है और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीते 64 साल में यह पहला मौका है, जब मेहमान टीम के किसी बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी में पांच विकेट लिए हों। इससे पहले इंग्लैंड के जॉनी वार्डले ने 1955 में सिडनी में 79 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

बताते चले की भारत ने मेजबान की पहली पारी को 300 रन पर ऑल आउट करने के बाद उन्हें फॉलोऑन​ खेलने पर मजबूर ​कर दिया. स्टंप होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान  के 6 रन बना लिए हैं. ख्वाजा 4 और मार्कस हैरिस 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

Facebook Comments