चौथे दिन का खेल खत्म : जीत की दहलीज पर टीम इंडिया

6
india-vs-australia-4th-test-at-sydney-day-4

विराट कोहली के अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इतिहास रचने के करीब आ गई है, सिडनी में खेले जा रहे अंतिम और चौथे टेस्ट मैच में भारत में मेजबान टीम को दूसरी पारी में फोलो ओन दे दिया है.वही खराब रोशनी और बारिश के कारण के कारण मजबूरन समय से पहले चौथे दिन का खेल समाप्त करना पड़ा. चौथे दिन सिर्फ 25.3 ओवर का ही खेल हो पाया.

भारत ने मेजबान की पहली पारी को 300 रन पर ऑल आउट करने के बाद उन्हें फॉलोऑन​ खेलने पर मजबूर ​कर दिया. स्टंप होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान  के 6 रन बना लिए हैं. ख्वाजा 4 और मार्कस हैरिस 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

india-vs-australia-4th-test-at-sydney-day-4

इससे पहले आज भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रनों पर ढेर कर दिया.भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी और इसके बाद  ऑस्ट्रेलिया 322 रन पीछे रह गया, जिसके बाद भारत ने मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया.

india-vs-australia-4th-test-at-sydney-day-4

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मार्कस हैरिस (79) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, मार्नस लाबुसचाग्ने ने 38 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 37 रनों का योगदान दिया.भारत के लिए गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह को एक सफलता हाथ लगी.

Facebook Comments