वृश्चिक में शुक्र : मीन राशि वाले के लिए यात्रा का योग बन रहा है

venus-transit-in-scorpio-effect-on-pisces

ज्योतिष में 9 ग्रह है और यह ग्रह समय समय पर अपनी गति से भ्रमण करते हुए सभी 12 राशियों में संचरण करते है जिसके प्रभाव से मनुष्य के जीवन में कुछ बदलाव देखने को मिलते है. शुक्र का जातक की कुंडली में कमजोर या मजबूत होना बहुत मायने रखता है मीन राशि में शुक्र उच्च के होते हैं तो कन्या राशि में इन्हें नीच का माना जाता है.

शुक्र को पति-पत्नी, प्रेम-संबंध, ऐश्वर्य, आनंद आदि का भी कारक ग्रह माना गया है। कुंडली में शुक्र का प्रभाव शुभ होने से भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलता है व वैवाहिक सुख का आनंद प्राप्त होता है.

venus-transit-in-scorpio-effect-on-pisces

लाभ के कारक माने जाने वाले शुक्र राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ एवं सातवीं राशि शुक्र के स्वामी भी हैं..1 जनवरी 2019 यानि वर्ष के पहले ही दिन शुक्र स्वराशि तुला से परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में दाखिल हो जायेंगें। शुक्र के इस राशि परिवर्तन का मीन राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा ? आइये जानते हैं-

venus-transit-in-scorpio-effect-on-pisces

आपकी राशि से शुक्र नवम स्थान में आ रहे है जिसे ज्योतिष में भाग्य स्थान की संज्ञा दी गई है वही इस भाव से धर्म का भी विचार किया जाता है और शुभ ग्रह के इस भाव में गोचर करने के कारण आपका रुझान आध्यात्मिकता की और जा सकता है और आप साधु संतो की संगत में आनंदित अनुभव करेगे, अल्पावधि के लिये किसी छोटी मोटी धार्मिक-आध्यात्मिक यात्रा पर जाने के संकेत भी इस गोचर में दिखाई दे रहे है.

venus-transit-in-scorpio-effect-on-pisces

वही इस भाव में बैठे शुक्र की दृष्टि तीसरे भाव में जा रही है जिसके कारण आपके और आपके भाई बहनों के बीच सम्बन्ध मधुर होंगे, आपकी बौद्धिक क्षमता में इजाफा होगा, परिवार का साथ मिलेगा और खुशी के साथ समय व्यतीत होगा.

venus-transit-in-scorpio-effect-on-pisces

उपाय – इस राशि के जातक प्रतिदिन पीपल के वृक्ष की पूजा करे और जल चढ़ाएं एवम प्रतिदिन शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर जल, पुष्प, अक्षत आदि चढ़ाएं.

Facebook Comments