Instagram  कर रहा है टेस्टिंग, इन नए फीचर्स वाला आएगा अपडेट वर्जन

37

पॉप्युलर सोशल मीडिया साइट Instagram नए Creator Accounts की टेस्टिंग कर रहा है. इससे सिलेब्रिटीज और हाई-प्रोफाइल इन्फ्लुएंसर्स को डायरेक्ट मेसेजों को फिल्टर कर सकेंगे. हॉलिवुड रिपोर्टर के मुताबिक Instagram यूजर्स के एक छोटे से समूह पर नए क्रिएटर अकाउंट्स की टेस्टिंग कर करा है. ऐसी उम्मीद है कि अगले साल तक इंस्टाग्राम इसे लॉन्च कर देगा.

जिन फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है, उनमें डायरेक्ट मेसेज को फिल्टर करना भी शामिल है. इसका मतलब है कि क्रिएटर यह तय कर सकेगा कि उससे कौन संपर्क कर सकता है और कौन नहीं. इसके अलावा, इन्फ्लुएंसर्स यह भी जान पाएंगे कि उनके अकाउंट्स को कितने लोग फॉलो कर रहे हैं या किस फॉलोवर ने उन्हें अनफॉलो किया है.

नए क्रिएटर अकाउंट्स से क्रिएटर्स को उनकी फॉलोविंग से जुड़े वीकली और डेली डेटा मिलेंगे. इस तरह वे इनमें हुए बदलावों को अच्छी तरह समझ पाएंगे. इससे सिलेब्रिटीज और इन्फ्लुएंसर्स को यह जानने में आसानी होगी कि उनके किस कॉन्टेंट से उनके फॉलोवर्स की तादाद में बढ़ोतरी या कमी हुई है. इसके अलावा इंस्टाग्राम एक नए टूल की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे Unread, Read और Flagged Mesaages को फिल्टर किया जा सकेगा.

Facebook Comments