एडिलेड टेस्ट : बल्लेबाजो ने दिखाया दम, मजबूत स्थिति में टीम इंडिया !

india-lead-by-166-runs-with-7-wickets-remaining

एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने ना सिर्फ गेद से बल्कि बल्ले से भी बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया है, भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 235 रनों पर समाप्त करने के साथ की. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (72) ने सबसे अधिक रन बनाए.

भारत के लिए इस पारी में रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा इशांत शर्मा और शमी को दो-दो सफलताएं मिली.

first-test-third-day-live-ind-vs-aus

दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल (44) और मुरली विजय (18) ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 63 रन जोड़े लेकिन मिचेल स्‍टार्क ने विजय को आउट कर दिया, 76 के स्कोर पर हेजलवुड ने राहुल को भी चलता किया..

पुजारा और कोहली ने अपनी साझेदारी को मजबूत करते हुए 71 रन जोड़े, लेकिन 147 के स्कोर पर कोहली स्पिनर लायन की गेंद पर एरॉन फिंच के हाथों लपके गए.

और अब पुजारा ने दिन का खेल समाप्त होने तक रहाणे के साथ टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचा दिया है और इस हिसाब से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है, अभी 2 दिन का खेल बाकी है और पिच धीमी होती हुई दिखाई दे रही है, ऐसे में अगर भारत 300 रन तक की बढ़त ले लेता है तो ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में बहुत दिक्कतों को सामना कर पड़ सकता है.

 

Facebook Comments