क्रिश्चियन मिशेल का प्रत्यर्पण : विदेश मंत्रालय ने UAE को कहा शुक्रिया !

क्रिश्चियन मिशेल  को भारत लाया जा चुका है और वह अब 5 दिन की सीबीआई हिरासत में है और माना जा रहा है की वो अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के राज़ अब खोलेगा और मिशेल को लेकर देश में राजनीति भी शुरू हो गयी है, अब ऐसे में आज भारत सरकार ने आधिकारिक तौर पर इस पुरे मामले पर अपना पक्ष रखा है.

विदेश मंत्रालय ने प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया. रवीश कुमार ने कहा ‘सभी उचित प्रक्रियाओं का पालन करने और सभी न्यायिक प्रक्रियाओं को समाप्त करने के बाद ही क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया. यह मामला सीबीआई देख रही थी. यह भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच सहयोग का एक उदाहरण है.’

वही करतारपुर कॉरिडोर पर बोलते हुए रवीश कुमार ने कहा ‘हम इसे सिख समुदाय की लंबी मांग की पूर्ति के रूप में देखते हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने धार्मिक मुद्दे को राजनीतिक बनाने का प्रयास किया. हमें उम्मीद है कि करतारपुर कॉरिडोर के संबंध में पाकिस्तान अपनी सभी घोषणाओं को पूरा करेगा.

आपको बताते चले की कोर्ट ने मिशेल से पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो को पांच दिन का समय दे दिया है. अब जांच एजेंसी का पूरा फोकस मिशेल की कथित डायरी में लिखे उन शब्दों को डिकोड करने पर होगा, जिन्हें कुछ राजनेताओं के नामों से जोड़ा जा रहा है.

क्रिश्चियन मिशेल की डायरी में ‘AP’, ‘FAM’, ‘DS’ जैसे नाम कोड में लिखे हैं. सूत्रों की मानें तो सीबीआई जल्द से जल्द मिशेल का बयान दर्ज कर कुछ बड़े लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है.

Facebook Comments