INDvsAUS : पुजारा के शतक की बदौलत पहले दिन भारत का स्कोर 250/9 !

india-vs-australia-1st-test-match-day-one

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। एडिलेड ओवल में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा ने टीम को संभाला और 123 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाने में मदद की.दिन की आखिरी गेंद पर पुजारा रनआउट हुए। भारत ने 87.5 ओवर में 9 विकेट पर 250 रन बनाए। मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर नॉटआउट लौटे..

पुजारा ने 123 रनों की पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे किए और साथ ही करियर का 16वां शतक जड़ा। पुजारा ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बटोरे और भारत को 250 रनों तक पहुंचाया। एक छोर से जहां विकेट गिरते जा रहे थे, वहीं पुजारा ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए बाकी बल्लेबाजों के लिए उदाहरण पेश किया।

लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 56/4 था रोहित शर्मा 15 और चेतेश्वर पुजारा 11 रन बनाकर खेल रहे थे वही पहला सेशन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद इस मैच में मुरली विजय और केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा मिला. लेकिन, ये दोनों ही फ्लॉप साबित हुए.

पैट कमिंस ने भारत को तीसरा झटका दिया, जब 19 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (3) को उस्मान ख्वाजा ने लपका.86 रन के कुल स्कोर पर नाथन लियोन ने रोहित शर्मा को मार्कस हैरिस के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पांचवां झटका दे दिया. तेज खेल रहे ऋषभ पंत (25) का विकेट भी लियोन के खाते में गया..

मैच के लिए टीम इस प्रकार है –

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा,  ऋषभ पंत, आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया– टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

 

Facebook Comments