Hockey WorldCup 18:  भारत-बेल्जियम का मैच 2-2 और कनाडा-द.अफ्रीका का 1-1 से हुआ ड्रा

हॉकी वर्ल्ड कप में रविवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में भारत और बेल्जियम के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा. पूल सी के इस मैच में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने 39वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला. सिमरनजीत सिंह ने 47वें मिनट में फील्ड गोल किया. वहीं, बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने 8वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम का खाता खोला, जबकि सिमोन गोगनार्ड ने 56वें मिनट में फील्ड गोलकर टीम को बराबरी दिलाई. सिमरनजीत और नीदरलैंड के जेरोन हर्ट्जबर्गर 3-3 गोलकर टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर बने हुए हैं. इस मैच के 21वें मिनट में भारत के आकाशदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया. इससे पहले पूल सी के एक अन्य मैच में कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मैच भी 1-1 से ड्रॉ रहा.

भारत के सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावना ज्यादा

इस मैच का नतीजा नहीं निकला. हालांकि, यदि भारत या बेल्जियम इस मैच में जीत हासिल करतीं तो वे सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच जातीं. उस टीम को क्रॉस ओवर मैच नहीं खेलना पड़ता. इस ड्रॉ के बाद भारत के पूल में टॉप करने और सीधे क्वार्टर फाइनल में जाने की संभावना बढ़ गई है. भारत को अपना आखिरी मैच कनाडा से और बेल्जियम को अपना आखिरी मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलना है. भारत इस समय गोल औसत के मामले में बेल्जियम से काफी आगे है.

पांच साल में बेल्जियम ने भारत के मुकाबले 2.5 गुने मैच जीते

पिछले पांच साल की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 20 मुकाबले हुए हैं. इनमें से भारत केवल पांच ही जीतने में सफल रहा है, जबकि 13 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच इस साल चैम्पियंस ट्रॉफी में मुकाबला हुआ था. वह मैच भी एक-एक से ड्रॉ रहा था.

Facebook Comments