अपनी धाक जमाने आ रही है Fortuner TRD Sportivo 2, जानें कीमत और खूबियाँ

किर्लोस्कर मोटर की फॉर्च्यूनर पहले से ही सड़क पर धाक जमाए हुए है. हाईक्लास एसयूवी में फॉर्च्यूनर की मांग काफी देखने को मिल रही है. अपने इस प्रोडेक्ट की बढ़ती मांग को देखते हुए टोयोटा मोटर ने फॉर्च्यूनर टीआरडी के अपडेट वर्जन स्पोर्टिवो 2 को लॉन्च किया है. इस नए वर्जन का नाम TRD Sportivo 2 रखा गया है. इसे थाईलैंड में साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा. इस अपडेटेड मॉडल में एक्सटीरियर में ही काफी कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं.

इस मॉडल के फ्रंट की बात करें तो बंपर और ग्रिल सराउंड बड़ा बदलाव है. ग्रिल सराउंडिंग में पुराने ब्लैक एलिमेंट्स को हटा कर अब मेटल फिनिशिंग दी गई है. स्पोर्टिवो 2 में ग्रिल के चारों ओर मेटल टच दिया गया है. ग्रिल के अंदर ब्लैक की जगह कार की बॉडी वाला कलर रहेगा. बड़े सेंट्रल एयर-डैम के साथ नया बंपर और स्लीकर फॉग लैम्प यूनिट दी गई है.

अब इस कार के बैक की बात करें तो यहां टेल लैम्प में भी ब्रश्ड मेटल फिनिशिंग दी गई है. यहां भी बंपर को नया किया गया है. यहां लोवर सेक्शन में ब्लैक एलिमेंट्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा भी कुछ-कुछ छोटे बदलाव बैक में किए गए हैं. जो नई कार को बेहतरीन लुक देते हैं.

नए Sportivo 2 में कॉन्ट्रास्ट फिनिंशिंग वाले विंग मिरर्स के साथ ब्लैक रूफ और पिलर्स दिए गए हैं. साथ ही यहां लुक को बेहतर करने के लिए डुअल टोन 20-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. मैकेनिकल तौर पर बात करें तो इस कार में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. यहां दो ड्राइव सिस्टम- 2WD या 4WD का विकल्प भी ग्राहकों को मिलेगा. साथ ही इंटरनेशनल मॉडल में सस्पेंशन में भी ट्विक देखने को मिलेगा.

टोयोटा मोटर ने फॉर्च्यूनर टीआरडी स्पोर्टिवो की कीमत 31.01 लाख (एक्स—शोरूम) तय की है. इसका प्रोडक्शन कर्नाटक स्थित प्लांट में किया जा रहा है. इंजन की बात करें तो इस वैरिएंट के साथ 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 6 स्पीड ऑटोमैटिक गेयरबॉक्स से जुड़ा हुआ है. इससे 174bhp की अधिकतम पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट होता है.

Facebook Comments