तुम्हारे माँ बाप ने तुम्हारा नाम रावण और दुर्योधन क्यों नहीं रखा : योगी आदित्यनाथ

4
yodi-aaditynaath-defend-his-decesion-to-rename-tha-allahbaad

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आलोचकों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, दरअसल पिछले कुछ दिनों से अलाहबाद का नाम प्रयागराज रखे जाने से कुछ लोगो और संघटनो को एतराज़ था और तर्क दिए जा रहे थे की आदित्यनाथ नाम बदलने की राजनीति के बहाने अपनी कट्टर हिन्दू छवि को चमका रहे है ..

प्रयागराज

लेकिन आज एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ इस पुरे विवाद पर बयान देते हुए बोले की “लोग कह रहे है नाम क्यूँ बदल दिया , नाम बदलने से क्या होता है ?? मैंने कहा – तुम्हारे माँ बाप ने तुम्हारा नाम रावण या दुर्योधन क्यूँ नहीं रख दिया” ?

इस पर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की ” इस देश के अंदर सबसे अधिक नाम राम से जुड़ते है, और मैं मानता हू की अनुसूचित समाज में सबसे अधिक नाम कोई जुडा है तो राम के साथ जुड़ा है, हर इंसान अपने साथ राम जोड़ता है, नाम हम सबको हमारी गौरवमयी परम्परा के साथ जोड़ता है और इसलिए प्रयागराज नाम क्यूँ नहीं होगा ??

yogi-adityanath-

चलते चलते आपको बता दे की पिछले साल की तरह इस साल भी योगी जी अपनी दिवाली अयोध्या ही मनायेगे और ऐसा सुनने में आया है की सरयू के तट पर 151 मीटर उची राम की प्रतिमा बनवाने का एलान भी हो सकता है..

 

Facebook Comments