Jio का असर, वोडाफोन के नए प्लान में हर रोज 1.4 जीबी डेटा

लगता है कि टेलिकॉम इंडस्ट्री में पिछले करीब दो साल से चल रहा डेटा प्राइस वॉर अभी खत्म नहीं होने वाला। टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रही इस जंग मे ग्राहकों की चांदी है और उन्हें कम दाम में ज्यादा डेटा का मजा मिल रहा है। हाल ही में एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए पैक्स लॉन्च किए थे और अब वोडाफोन ने भी नया पैक पेश कर दिया है। वोडाफोन का नया प्रीपेड पैक 3जी और 4जी यूजर्स के लिए है।

टेलिकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 458 रुपये वाला नया पैक लॉन्च किया है। इस नए पैक में वोडाफोन सब्सक्राइबर्स को 1.4 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा इस पैक में अनलिमिटेड लोक और एसटीडी कॉल व 100 एसएमएस भी हर रोज मिलेंगे। नए प्लान की वैधता 84 दिन है।

एयरटेल और रिलायंस जियो से चुनौती
वोडाफोन के नए प्लान को एयरटेल और रिलायंस जियो के 448 रुपये वाले पैक्स से चुनौती मिलेगी। एयरटेल के 448 रुपये वाले पैक में 1.4 जीबी डेटा और 100 एसएमएस के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इस पैक की वैलिडिटी 82 दिन है।

वहीं रिलायंस जियो के 448 रुपये वाले प्लान में हर रोज 2 जीबी डेटा, 100 एसएमएस मिलते हैं। इस पैक में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। ज्यादा डेटा के अलावा, रिलायंस जियो के इस पैक में 84 दिन की वैधता भी मिलती है।

पिछले हफ्ते वोडाफोन ने तीन नए प्रीपेड पैक लॉन्च किए थे। वोडाफोन सब्सक्राइबर्स के पास अब 1.4 जीबी, 1.5 जीबी, 2 जीबी, 3 जीबी, 3.5 जीबी और 4.5 जीबी डेटा प्लान का विकल्प है। नए वोडाफोन प्रीपेड प्लान में 209 रुपये, 479 रुपये और 529 रुपये के फायदे मिलते हैं और इनकी वैधता 28 दिन, 84 दिन और 90 दिन है। इन तीनों प्रीपेड प्लान में 1.5 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल्स मिलती हैं। इन पैक्स में 100 एसएमएस भी मुफ्त मिलते हैं।

Facebook Comments