देवरिया: आरटीआई कार्यकर्ता को गोली मारी, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में मंगलवार सुबह बदमाशों ने एक आरटीआई कार्यकर्ता ताहिर खां को गोली मार दी, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। ताहिर खां को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ताहिर (35) पिछले कुछ महीनों से अवैध चिकित्सकों के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे थे, जिसके कारण उन्हें लगातार धमकियां मिली रही थी। आरटीआई कार्यकर्ता ने भाई ने एक झोला छाप डॉक्टर सहित मोहल्ले के पांच लोगों के विरुद्ध नामजद शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार, देवरिया शहर के गरूणपार मुहल्ला निवासी ताहिर पुत्र एहतेशाम उर रहमान एक जानेमाने आरटीआई कार्यकर्ता हैं। पिछले कुछ वर्षों से ताहिर बिना डिग्री वाले झोला छाप चिकित्सकों के खिलाफ लगातार अभियान छेड़ रखा था। ताहिर के अभियान से खफा कई कथित डॉक्टरों ने उन्हें धमकी भी दी थी। ताहिर के भाई वसीम ने लगातार मिल रही धमकियों की शिकायत पुलिस से भी की थी। लेकिन पुलिस ने मामले की गंभीरता से नहीं लिया।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह ताहिर लखनऊ जाने वाले थे। जैसे ही तैयार होकर वह घर से बाहर निकले, तभी पहले से घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में ताहिर के पेट में एक गोली लगी है। इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में ताहिर के भाई वसीम ने पुलिस में एक झोला छाप डॉक्टर सहित मोहल्ले के पांच लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Facebook Comments