Home बड़ी ख़बर बुलंदशहर हिंसा : शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से मिले CM योगी, सभी मांगें मानी

बुलंदशहर हिंसा : शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से मिले CM योगी, सभी मांगें मानी

1 min read
0
0
42
family-of-inspector-subodh-singh-meets-chief-minister-yogi-adityanath

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ की हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या कर दी गई थी. लखनऊ में गुरुवार को सीएम योगी ने हिंसा के 72 घंटों बाद आखिरकार शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिवार से अपने आवास पर मुलाकात की. सीएम ने पीड़ित परिवार से बात की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

यूपी सीएम इस घटना को लेकर बेहद गंभीर हैं. उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इस दौरान प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग और यूपी डीजीपी ओपी सिंह भी सीएम आवास पर मौजूद थे.

मुलाकात के बाद यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है. सुबोध सिंह को सरकार शहीद का दर्जा देगी. उनके बच्चों को पूरी सहायता मिलेगी. यूपी सरकार ने पीड़ित परिवार की लगभग सभी मांगे मान ली है.

सरकार परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी. बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. साथ ही परिवार का कर्ज भी सरकार ही चुकाएगी. इसके अलावा सरकार शहीद सुबोध सिंह के नाम पर एक स्कूल, सड़क और स्मारक का निर्माण भी कराया जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह फैलने के बाद भीड़ की हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस अधिकारी के साथ-साथ 20 साल के युवक सुमित की भी गोली लगने की वजह से मौत हो गई थी.

Load More Related Articles
Load More By Anand Parashar
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

गवर्नर से मिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल: किया 121 विधायको के समर्थन का दावा !

जैसा की अंदाज़ा लगाया जा रहा था की कांग्रेस निर्दलीय के सहारे सरकार बना लेगी और अब ऐसा होता…