Home बड़ी ख़बर बीजेपी को बड़ा झटका : कलकत्ता हाई कोर्ट ने रथ यात्रा पर लगाई रोक !

बीजेपी को बड़ा झटका : कलकत्ता हाई कोर्ट ने रथ यात्रा पर लगाई रोक !

2 min read
0
0
47
calcutta-high-court-denies-permission-to-amit-shahs-rath-yatra

कलकत्ता हाई कोर्ट ने गुरुवार को बीजेपी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को तगड़ा झटका दिया है, हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से शुक्रवार को शुरू भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की शुरू होने जा रही रथ यात्रा की इजाजत देने से गुरूवार को इनकार कर दिया।

हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया कि अगली सुनवाई 9 जनवरी तक रथ यात्रा नहीं हो सकती है, जब तक कि 24 जिलों की रिपोर्ट पर विचार नहीं कर लिया जाता, जहां से इस रथ यात्रा को गुजरना है।

एडवोकेट जनरल ने जस्टिस तपब्रत चक्रवर्ती की पीठ को गुरुवार की सुबह इस फैसले की जानकारी दी। पश्चिम बंगाल सरकार ने बीजेपी शाह की ‘रथ यात्रा को अनुमति देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया है कि इससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।

बीजेपी का दावा था कि पश्चिम बंगाल प्रशासन और पुलिस की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिल रहा है. पार्टी ने रथ यात्रा की अनुमति के लिए आवेदन भेजा था लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा था. इसके बाद बीजेपी हाई कोर्ट की शरण में आई थी. बीजेपी 7 दिसंबर को रथ यात्रा निकालने की तैयारी में हैं.वही बीजेपी इस मामले में कल दोबारा अपील करने जा रही है-

वही आज रथ यात्रा से एक दिन पहले कूच बिहार जिले में पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर हमला हुआ है. माना जा रहा है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं ने किया है.

बीजेपी ने इस हमले के विरोध में आज अपना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है जिसमे कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए है-

बताते चले की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सात दिसंबर से राज्य में तीन ‘रथ यात्राओं’ पर आधारित पार्टी की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ की शुरुआत करनी है.

Load More Related Articles
Load More By Anand Parashar
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ED की कार्यवाही से छलका रोबर्ट वाड्रा का दर्द : खुद को बताया बेकसूर !

सोनिया गांधी के दामाद  और प्रियंका गाँधी के पति रोबर्ट वाड्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) क…