Home खेल कूद वार्नर और स्मिथ नहीं हटेगा बैन, बॉल टेम्परिंग का था मामला

वार्नर और स्मिथ नहीं हटेगा बैन, बॉल टेम्परिंग का था मामला

21 second read
0
0
39

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के खेलने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़खानी मामले में उन पर लगा प्रतिबंध हटाने से साफ इनकार कर दिया है. पिछले कुछ समय से आस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन खराब रहा है, ऐसे में टीम को दो अहम खिलाड़ियों वार्नर और स्मिथ पर से प्रतिबंध हटाने की मांग जोर पकड़ रही थी, ताकि दोनों भारत के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में खेल सके. इन दोनों पर एक साल का और कैमरन बेनक्रोफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा है. स्मिथ और वार्नर पर प्रतिबंध का आठवां महीना चल रहा है जबकि बेनक्रोफ्ट दिसंबर में वापसी करेंगे.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने एक बयान में कहा,‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड ने एसीए की दलील पर गौर करने के बाद यह फैसला किया है कि तीनों खिलाड़ियों को सुनाई गई सजा को घटाना सही नहीं होगा.’

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (एसीए) ने प्रतिबंध कम करने की मांग की थी जिस पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया का जवाब नकारात्मक रहा . एसीए ने कहा कि स्वतंत्र समीक्षा से सबूत मिले हैं कि खिलाड़ियों को धोखेबाजी करने के लिए मजबूर करने के पीछे क्रिकेट आस्ट्रेलिया का हर हालत में जीत दर्ज करने वाला रवैया था .

Load More Related Articles
Load More By Tushar Kaushik
Load More In खेल कूद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी के लिए बुरा दिन, काम नहीं आये अली या बजरंगवली!

मध्य प्रदेश – 230/230 || कांग्रेस- 110    || बीजेपी- 110     || अन्य- 10 राजस्थान – 199/20…