Home खेल कूद पहला टी 20 मैच आज : धोनी & कोहली के बिना रोहित की आज अग्नि परीक्षा !

पहला टी 20 मैच आज : धोनी & कोहली के बिना रोहित की आज अग्नि परीक्षा !

4 second read
0
0
66
india-vs-west-indies-first-t20-match-kolkata

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच आज शाम को 7 बजे से इडेन गार्डन कोलकाता में खेला जाएगा और लंबे समय के बाद  ऐसा होगा जब विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी नहीं होंगे क्यूंकि चयनकर्ता टीम ने इस बार धोनी यानी कैप्टेन कूल को इस सीरीज से बाहर रखा था और ऐसा लग रहा है की जैसे 1 दशक से भी पुराना धोनी युग अब समाप्ति की और बढ़ रहा है..

india-vs-west-indies-first-t20-match-kolkata

वैसे आज कोहली को एक बार फिर आराम दिया गया है और रोहित शर्मा उनकी गैर मौजूदगी में टीम की अगुवाई करेंगे वही मेहमान टीम के लिए यह दौरा अभी तक कुछ ख़ास नहीं रहा है और टेस्ट सीरीज 2-0 से गवाने के बाद उन्होंने 1-3 से वनडे सीरीज भी गंवा दी थी, लेकिन इस बार दो बार टी 20 विश्व कप जीतने वाली टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथों में हैं वही  डेरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल की वापसी हुई है जो की इस फोर्मेट के बादशाह कहे जाते है..

india-vs-west-indies-first-t20-match-kolkata

कोहली की गैर मौजूदगी में आज केएल राहुल खेलेंगे जबकि मिडिल आर्डर का ज़िम्मा होगा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के हाथो में वही भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह करेंगे जिनका साथ देने के लिये खलील अहमद होंगे और स्पिन का मोर्चा युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव संभालेंगे.

india-vs-west-indies-first-t20-match-kolkata

टीम इस प्रकार है –

भारत :- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शाहबाज नदीम.

वेस्टइंडीज :- कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशाने थामस, खारी पियरे, ओबेद मैकाय, रोवमैन पावेल, निकोलस पूरान.

 

 

Load More Related Articles
Load More By Anand Parashar
Load More In खेल कूद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

2.0 मेकिंग वीडियो : तकनीक का ऐसा कमाल आपने पहले कभी नहीं देखा होगा !

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत, अक्षय और एमी स्टारर फिल्म 2.0 के रिलीज़ में सिर्फ 12 दिन बचे है…