Home टेक्नोलॉजी गैजेट्स: इस दिवाली अपनों के लिए कहाँ से क्या तोहफा लें

गैजेट्स: इस दिवाली अपनों के लिए कहाँ से क्या तोहफा लें

6 second read
0
0
57

त्योहारों के मौके पर अपने टेक सैवी अपनो को तोहफा देना चाहते हैं लेकिन क्या लें, ये समझ नहीं आ रहा, तो चलिए आपको बताते हैं कुछ बढ़िया टेक गिफ्टिंग आइडियाज इस फेस्टिव सीजन अपने दोस्तों को फिटनेस गिफ्ट देने का आईडिया हिट है।

म्यूजिक के शौक़ीन लोगों के लिए

त्योहारों को और बेहतर बनाता है बढ़िया म्यूजिक और ऐसे में लाता मंगेशकर और मोहम्मद रफी के गाने हों तो मजा दोगुना हो जाता है। तो अगर आप अपने रिश्तेदार को ऐसी सुरीली गीतमाला गिफ्ट करना चाहते हैं तो सारेगामा कारवां पर्फेक्ट दिवाली गिफ्ट है। सारेगामा कारवां 5000 गानों के साथ आता है। साथ ही ये रेडियो और ब्लूटूथ स्पीकर का भी काम करता है। इसे अमेजॉन से 5859 रुपये में खरीदा जा सकता है, बजट कम हो तो 2100 रुपये में आने वाला कारवां मिनी गिफ्ट करें।

घर के लिए चाहते हैं कुछ ख़ास

घर को स्मार्ट बनाना है तो मौजूग हैं गूगल होम और अमेजॉन इको। ये स्मार्ट स्पीकर आपका काम आसान करने के साथ आपका डिजिटल साथी भी बनेगा। दोनों की कीमत में कोई फर्क नहीं है, आप अपनी पसंद के हिसाब से फैसला कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस दिवाली टेक्नो फ्रेंडली लोगों के लिए 5 बड़ी ख़बरें

हेल्थ की रहती है फ़िक्र तो लें फिर ये

इसके अलावा आप चुन सकते हैं एक बढ़िया फिटनेस बैंड या फीचर लोडेड स्मार्टवॉच। फिटबिट वरसा एक स्मार्टवॉच और फिटनेस ट्रैकर का बढ़िया कॉम्बिनेशन है। जीपीएस ट्रैकिंग, कैलरी काउंट, स्टेप्स काउंट जैसे बेसिक फीचर के साथ इसमें हार्ट रेट मॉनिटर भी है। इसकी कीमत है लगभग 20 हजार रुपये। इसी कैटेगरी में सैमसंग गियर स्पोर्ट और एप्पल वॉच सीरीज 4 भी मौजूद हैं। इन स्मार्टवॉच को फोन से कनेक्ट कर फिटनेस का ध्यान रख सकते हैं, साथ ही स्विमिंग पूल में डाइव भी मार सकते हैं।

सिंपल फिटनेस ट्रैकिंग चाहते हैं तो फिटबिट चार्ज 3 या मी बैंड 3 सबसे बढ़िया च्वाइस होगी। ये आपको मिलेंगे 2000 रुपये से 14,999 रुपये तक में। हाल ही में लॉन्च हुआ गो प्रो हीरो 7 आपको हाईपर स्मूद 4K वीडियो और वॉइस सपोर्ट देता है। अगर बजट पर फोकस है तो 16490 रुपये से शुरू होने वाला YI 4K+ भी खरीद सकते हैं।
ये भी पढ़े: बड़े दिल वाला: इस साल हीरा करोबारी सावजी ढोलकिया ने बोनस में दी कारें

गेम के शौक़ीन छोटे भाई-बहनों या बच्चों के लिए

गेमिंग और वर्चुअल दुनिया के शौकीनों को VR हेडसेट भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस सेगमेंट में आपके पास गूगल डेड्रीम व्यू, HTC VIVE से लेकर  सैसमंग गियर VR और प्लेस्टेशन VR जैसे ऑप्शन मौजूद हैं। हेडसेट की कीमत 5000 से शुरु होकर 40 हजार तक जाती है। इन्हें ऑनलाइन खरीदना बेहतर होगा।

 

Load More Related Articles
Load More By Tushar Kaushik
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

1971 हीरो: नहीं रहे ब्रिगेडियर चांदपुरी, 2000 दुश्मनों को चटाई थी धूल

बॉर्डर फिल्म में सनी देओल ने जिस असल किरदार को निभाया था आज वो असल किरदार हम सभी को नम आँख…