Home जुर्म अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का पूर्व छात्र बन गया था आतंकी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का पूर्व छात्र बन गया था आतंकी

2 second read
0
0
105

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़े ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया। इन दोनों में से एक आतंकी की पहचान हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मन्नान वानी के तौर पर हुई है। मन्नान वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का पूर्व स्टूडेंट था। वानी इसी साल एएमयू से लापता हुआ था। बाद में खबर आई कि वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था।

मन्नान वानी ने इस साल की शुरुआत में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पीएचडी कोर्स छोड़कर हिज्बुल मुजाहिदीन का हाथ थाम लिया था। हिज्बुल ने उसे कुपवाड़ा का कमांडर बनाया गया था। मन्नान के हिज्बुल जॉइन करने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों को उसकी तलाश थी। वहीं पिछले दिनों सेना द्वारा जारी मोस्ट वॉन्टेड टेररिस्ट की सूची में मन्नान का भी नाम शामिल किया था।

mannan-wani-amu

मन्नान पिछले पांच साल से एएमयू से पढ़ रहा था। वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के ताकिपोरा गांव का रहने वाला था। मन्नान को उसके घरवाले आगे की पढ़ाई के लिए यूएस भेजने की तैयारी कर रहे थे जिसके लिए वह बहुत ज्यादा उत्साहित था लेकिन उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर के बाद से घरवाले निराश थे और वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे।

Load More Related Articles
Load More By Anand Parashar
Load More In जुर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कमलनाथ मध्यप्रदेश के नए CM होंगे : 17 दिसम्बर को शपथ ग्रहण समारोह !

मध्यप्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान हो गया. कमलनाथ नए CM होंगे. वह 17 दिसंबर को शपथ ग्रहण…