Home खेल कूद टेनिस (महिला एकल): भारत की अंकिता रैना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

टेनिस (महिला एकल): भारत की अंकिता रैना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

4 second read

भारत की अंकिता रैना ने गुरुवार को महिला एकल टेनिस में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया। 5वें दिन का पहला मेडल अंकिता ने ही भारत की झोली में डाला। हालांकि अंकिता का लक्ष्य फाइनल में पहुंचकर गोल्ड मेडल के लिए मुकाबला करने का था, लेकिन चीन की शुआई जैंग के खिलाफ उन्हें 4-6, 6-7 से हारकर ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा। 2018 एशियाड में टेनिस से यह भारत का पहला पदक है। इसी के साथ एशियाई खेलों में भारत के पदकों की संख्या 16 (4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज) हो गई है। ( यहां देखें एशियाड खेलों की पदक तालिका)

25 वर्षीय रैना ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत की। पहले सेट में वह अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर लीड ले रही थीं। लेकिन इस बीच वह चोटिल हो गईं और उन्होंने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया। फीजियो और डॉक्टरी जांच के बाद अंकिता एक बार फिर कोर्ट पर उतरीं, लेकिन वह अपनी लय कायम नहीं रख पाई। पहले सेट में वह 4-6 से हार गईं।

इसके बाद दूसरे सेट में उन्होंने कड़ा संघर्ष जरूर किया। लेकिन अंत में 6-7 से हारकर उन्हें खेल का दूसरा सेट और मैच दोनों गंवाना पड़ा। इस तरह 18वें एशियाई खेलों में उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। इससे पहले बुधवार को उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की इउडिस वॉन्ग चॉन्ग को 6-4, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपना यह मेडल पक्का कर लिया था।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In खेल कूद
Comments are closed.

Check Also

काम आई सिद्धू की ‘हग डिप्लोमेसी’, करतारपुर कॉरीडोर खोलने को राजी हुअा पाकिस्तान

पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने की डिप्लोमेसी का अब असर देखने को मिल रहा है। …