Home बड़ी ख़बर बिहार शेल्टर होम रेप केस: समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा, क्या पति भी नपेंगे?

बिहार शेल्टर होम रेप केस: समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा, क्या पति भी नपेंगे?

0 second read
Comments Off on बिहार शेल्टर होम रेप केस: समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा, क्या पति भी नपेंगे?
0
91

मुजफ्फरपुर बालिक गृह रेप कांड में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और ऐसे अंदेशा जताया जा रहा है कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है। चंद्रेश्वर वर्मा पर इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संबंध होने के आरोप हैं। इससे पहले मंजू वर्मा के इस्तीफे के सवाल पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि मंत्री ने उनसे मिलकर सफाई दे दी है। उन्होंने कहा था कि बिना वजह कैसे जिम्मेदार ठहराया जाए।

इस्तीफा देने के बाद मंजू वर्मा ने कहा कि उन्हें सीएम नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने को नहीं कहा। मंजू वर्मा ने कहा, ‘मेरे खिलाफ विपक्ष ने साजिश की। विपक्ष और मीडिया ने हंगामा मचाया। मुझे टारगेट किया गया, इसलिए मैंने इस्तीफा दिया।’ मंजू वर्मा ने कहा कि उन्हें सीबीआई जांच पर पूरा भरोसा है और उनके पति पर आरोप झूठे साबित होंगे। इससे पहले बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि शेल्टर होम में नाबालिग बच्चियों के यौन उत्पीड़न के आरोपी ब्रजेश ठाकुर और चंद्रेश्वर वर्मा लगातार संपर्क में थे। आरोप यह भी लगे कि इस साल ब्रजेश ठाकुर ने मंजू वर्मा से भी फोन पर कई बार बातचीत की। हालांकि मंजू वर्मा ने खुद या अपने पति के ब्रजेश ठाकुर से ऐसे किसी संबंध से इनकार किया था।

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के एक शेल्टर होम में 34 बच्चियों से रेप की घटना सामने आने के बाद सूबे और देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। शेल्टर होम रेप केस में अबतक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है।

सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन से इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत ले लिए हैं। इसके साथ ही जांच एजेंसी की टीम टीआईएसएस (टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज) के संपर्क में है, जिसने मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम का ऑडिट किया था।

Load More Related Articles
Load More By Swentoday News
Load More In बड़ी ख़बर
Comments are closed.

Check Also

रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार तड़के न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर ग…