Home दुनिया इमरान का शपथग्रहण संकट में?दो सीटों की अधिसूचना रद्द

इमरान का शपथग्रहण संकट में?दो सीटों की अधिसूचना रद्द

1 second read

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को झटका देते हुए खान द्वारा जीती गई पांच में से दो सीटों से जीत की अधिसूचना को रोक लिया है। चुनाव निकाय के इस कदम से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की योजना में देरी हो सकती है। हालांकि, ईसीपी ने खान को नैशनल असेंबली की तीन सीटों पर सशर्त शपथ लेने की अनुमति दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हालांकि खान ने पांच सीटों से चुनाव जीता था। खान की तीन अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से जीत की अधिसूचना जारी की जा चुकी है लेकिन यह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के लंबित मामले पर ईपीसी के फैसले पर निर्भर करेगा। क्रिकेटर से राजनेता बने 65 वर्षीय पीटीआई अध्यक्ष पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे क्योंकि उनकी पार्टी ने उन्हें नामित कर दिया है। वह पांच निर्वाचन क्षेत्रों से जीते थे।

इमरान की सदस्यता उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के लंबित मामले में चुनाव आयोग के फैसले पर निर्भर करेगा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि खान पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं या नहीं। खान चुनाव प्रचार के दौरान अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान चुनाव आयोग यदि उन्हें दोषी ठहराता है तो उन्हें सभी सीटों से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन उनकी बड़ी सफलता और मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए ऐसी संभावना है कि उन्हें केवल चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In दुनिया
Comments are closed.

Check Also

स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि

16:56(IST) अंतिम संस्कार अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य कर रही हैं. The last rite…