Home क्रिकेट भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका

भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका

1 second read

भारत व इंग्लैंड के बीच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए मेजबान टीम की घोषणा कर दी गई है। एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट में जीत के एक ही दिन बाद दूसरे मैच के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम में 13 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इस बात की उम्मीद पहले से ही थी कि बेन स्टोक्स को दूसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं दी जाएगी क्योंकि उनकी एक केस की सुनवाई सोमवार से होगी। उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है। वोक्स ने इंजरी के बाद टीम में वापसी की है। सेलेक्टर्स ने टीम के मध्यक्रम से बल्लेबाज डेविड मलान को भी ड्रॉप कर दिया है। मलान पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रन बनाने में सफल नहीं रहे थे और उनकी जगह टीम में सरे के अनकैप्ड बल्लेबाज ओली पॉप को शामिल किया गया है। ओली पॉप को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है।

इंग्लैंड के 13 सदस्यीय टीम में एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को भी शामिल किया गया है। वो पहले टेस्ट मैच के लिए भी इंग्लैंड की टीम में शामिल किए गए थे और उन्हें देश के लिए खेलने के लिए काउंटी मैचों से रिलीज कर दिया गया था। दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी उन्हें इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिएस्टर कुक, सैम कुरर्न, किटोन जेनिंग्स, ओली पॉप, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि

16:56(IST) अंतिम संस्कार अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य कर रही हैं. The last rite…