Home दुनिया ईनाम पाने की इतनी लगी ललक, शख्स चंद ही सेकेंड में खा गया इतनी मिर्च

ईनाम पाने की इतनी लगी ललक, शख्स चंद ही सेकेंड में खा गया इतनी मिर्च

1 second read

कोई कहें कच्ची मिर्च खाने को तो सुनते ही मिर्ची लग जाती हैं लेकिन जब बात हो शर्त लगाकर ईनाम जीतने की तो कुछ लोग न खाते हुए भी, मिर्च खाकर शर्त जीतने की कोशिश करते हैं। ऐसा ही प्रतियोगिताओं में भी अकसर देखने को मिलता हैं जहां लोगों को दिया गया टारगेट पूरा करके प्रतियोगिता में ईनाम जीतकर अपनी अव्वल छवि लोगों के बीच प्रस्तुत करना होता हैं। फिर चाहे उसके लिए उन्हें कितनी ही दिक्कतों का सामना क्यों न करना पड़े। एक ऐसा ही तीखी मिर्च खाकर ईनाम जीतने का मामला चीन से सुर्खियों में आया हैं।

दरअसल शर्त लगाकर मिर्च खाना कोई खास बात नहीं है। अक्सर जब दो लोगों के बीच किसी चीज की शर्त लगती है तो वह मिर्च खाने की शर्त आसानी से लगा लेते है। शर्त लगती है कि कौन ज्यादा मिर्च खा सकता है। दोनों में से जो ये शर्त जीतता है उसे दूसरे को कुछ खास गिफ्ट देना पड़ता है। अब इस शर्त के चक्कर में लोग मिर्च को खा जाते हैं लेकिन चीन में इसी मिर्च खाने को लेकर एक बहुत ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक व्यक्ति ने शर्त लगाने के लिए नहीं बल्कि इस खास वजह से मिर्च खाई।

चीन के हुनान प्रांत में होने वाले एक वार्षिक मिर्च त्यौहार में मिर्च को प्यार करने वाले के लिए मिर्च-खाने वाली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें एक व्यक्ति ने 68 सेकेंड में 50 मिर्च खा लिए। जी हां ये बात बिल्कुल सच है। उस शख्स ने 68 सेकेंड में 50 मिर्च खाकर वहीं मौजूद लोगों को चौंका दिया। सिर्फ इतना ही नहीं उसका ये वीडियो जिसने भी देखा वह हैरान रह गया।

बता दें, तांग शुईहुई नाम के स्थानीय लड़के ने प्रतियोगिता को जीतते हुए 3 ग्राम का 24-कैरेट के सोने से बना एक सिक्का भी अपने नाम कर लिया है। यह प्रतियोगिता निंगशियांग शहर के एक पार्क में आयोजित हुई थी। कई लोगों ने मिर्च का लुत्फ उठाने के लिए इसमें हिस्सा लिया था। मिर्च खाने वाली प्रतियोगिता का यह दूसरा साल था, इस प्रतियोगिता में 10 लोग शामिल हुए थे लेकिन 68 सेकेंड में 50 मिर्च खाकर तांग शुईहुई ने जीत दर्ज की। यह प्रतियोगिता पानी से भरे एक मिर्च के पूल में हुई थी। इस प्रतियोगिता में लाल मिर्च का प्रयोग किया गया था। तांग ने सिर्फ 68 सेकेंड में अपनी मिर्च से भरी प्लेट को पूरा खाली कर दिया था। उसके इस करामात को देखकर लोग हैरान हो गए थे।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In दुनिया
Comments are closed.

Check Also

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संसद बनाए कानून

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया। कोर्ट ने …