Home खेल कूद FifaWorldCup: पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर अंतिम 8 में किया प्रवेश

FifaWorldCup: पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर अंतिम 8 में किया प्रवेश

4 second read

फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों ने इस वर्ष के फुटबॉल वर्ल्ड कप का अंतिम प्री क्वॉर्टर फाइनल मैच खेला था। अब क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला स्वीडन से होगा। इस रोमांचक मैच का फैसला निर्धारित समय में नहीं हो सका और दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं। इसके बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया, लेकिन यहां भी दोनों टीमों को बराबरी से संतोष करना पड़ा और एक्स्ट्रा टाइम में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

आखिरकार, मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। पेनल्टी राउंड में एक वक्त इंग्लैंड के प्रशंसकों की सांसे तब थम गई थीं, जब पेनल्टी राउंड में 2-2 की बराबरी के बाद तीसरे पेनल्टी शूट पर कोलंबिया ने तो गोल कर दिया, लेकिन इंग्लैंड के जॉर्डन हेंडरसन गोल करने से चूक गए।

इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही प्री-क्वॉर्टर फाइनल राउंड भी खत्म हो गया है और क्वॉर्टर फाइनल के लिए सभी 8 टीमों के नाम तय हो चुके हैं। हालांकि इसके बाद इंग्लिश गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड ने कोलंबिया के चौथे और 5वें पेनल्टी स्ट्रोक को शानदार ढंग से रोक लिया। वहीं इंग्लैंड के कायरन ट्रिपर और एरिक डायर ने अपने-अपने शूट को गोल में बदलकर इंग्लैंड को निर्णायक बढ़त दिला दी।

इस तरह यह इंग्लिश फुटबॉल इतिहास में दूसरा मौका है, जब उसकी टीम ने किसी बड़े टूर्नमेंट में पेनल्टी शूटआउट में बाजी मारी हो। इससे पहले यूरो कप 1996 में स्पेन के खिलाफ शूटआउट से मैच जीता था। इस जीत के सहारे इंग्लैंड ने 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने मैच के 57वें मिनट में गोल किया था। यह गोल इंग्लैंड ने तब किया, जब कोलंबिया के खिलाड़ी की एक गलती के चलते उसे पेनल्टी शॉट मिला। इस पर कप्तान हैरी केन ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। अंतिम पलों तक मैच में सबकुछ इंग्लैंड के पक्ष में चल रहा था, लेकिन इंजरी टाइम के तीसरे मिनट में येरी मिना ने शानदार हेडर पर गोलकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

दोनों टीमों के बीच यह काफी तनावपूर्ण माहौल में खेला गया। मैच के दौरान कोलंबिया के 5, जबकि इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों को येलो कार्ड मिले। अंत में शूटआउट राउंड में इंग्लैंड ने बाजी अपने हाथ में कर ली और टूर्नमेंट के अंतिम 8 में प्रवेश कर लिया है।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In खेल कूद
Comments are closed.

Check Also

ENGvsIND: 2nd ODI में एमएस धौनी के साथ हुई थी ये शर्मनाक हरकत

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की काफी रिस्पेक्ट की जाती है, इसके अलावा भा…