Home क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने कहा केएल राहुल को देना चाहिए मौका….

वीरेंद्र सहवाग ने कहा केएल राहुल को देना चाहिए मौका….

5 second read

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच एकतरफा हुआ। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने डबलिन में खेले गए पहले टी-20 में आयरलैंड को 76 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 132 रन बना सकी। टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले टी-20 में धुआंधार बल्लेबाजी की, लेकिन इस जोड़ी की वजह से केएल राहुल को मौका नहीं मिला।

आपको बता दें कि केएल राहुल ने आईपीएल 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसके बाद से राष्ट्रीय टीम में उन्हें मौका देने की जोरदार मांग उठी है। टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग की भी मांग है कि राहुल को मौका मिलना चाहिए और इसके लिए उन्होंने एक खिलाड़ी का नाम भी बता दिया कि किसे बाहर करने की जरूरत है। सहवाग ने कहा, ‘टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और रोहित शर्मा) में बदलाव नहीं करना चाहिए। मगर तीसरे नंबर पर राहुल को मौका देना चाहिए। उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए। चौथे नंबर पर विराट कोहली और एमएस धोनी को उतरना चाहिए। राहुल को मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई लाएंगे।

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में न तो राहुल को मौका मिला और न ही दिनेश कार्तिक को। टीम इंडिया ने बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना पर भरोसा जताया, जिन्होंने 10 रन बनाए। बहरहाल, सहवाग ने राहुल पर अधिक भरोसा जताया है क्योंकि उन्हें लगता है कि युवा बल्लेबाज में काफी प्रतिभा है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखता है।

बता दें कि टीम इंडिया इस समय आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है और इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल व इतने ही मैचों की वन-डे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Editor SwenToday
Load More In क्रिकेट
Comments are closed.

Check Also

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- संसद बनाए कानून

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया। कोर्ट ने …