Home जुर्म शैलजा हत्याकांड में अहम खुलासे, जानें दोस्ती, प्यार, शादी की खूनी दास्तां

शैलजा हत्याकांड में अहम खुलासे, जानें दोस्ती, प्यार, शादी की खूनी दास्तां

1 second read
Comments Off on शैलजा हत्याकांड में अहम खुलासे, जानें दोस्ती, प्यार, शादी की खूनी दास्तां
0
325

दिल्‍ली के कैंट इलाके में हुए मेजर अमित द्विवेदी की पत्‍नी शैलजा द्विवेदी की हत्‍या की गुत्‍थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में इंडियन आर्मी के ही एक और मेजर को मेरठ के कैंट इलाके से गिरफ्तार किया है। हत्‍यारोपी मेजर की पहचान निखिल हांडा के रूप में हुई है। इस कत्ल के पीछे लव अफेयर की बातें सामने आ रही हैं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

दरअसल पुलिस इस केस में पूरी संजीदगी से जांच में जुटी हुई हैं। इस केस में पुलिस ने शैलजा के मोबाइल की सीडीआर भी निकाली। इससे यह साफ हो गया कि शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से बात की है। यही नहीं हांडा ने इस साल शैलजा को करीब 3000 से भी ज्यादा बार फोन किया था। इसके बाद से इन तमाम कड़ियों को आपस में जोड़ा। सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी ने दिया, जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने आया था। निखिल के साथ शैलजा अस्पताल से बाहर जाती हुई दिखाई दे रही हैं।

बता दें शनिवार को निखिल ने ही शैलजा को लगातार फोन करके बुलाया। शनिवार सुबह 10 बजे शैलजा भी बेस अस्पताल फिजियोथेरेपी करवाने पहुंची जहां दोनों की मुलाकात हुई दोनों में वहां झगड़ा हुआ, जिसके बाद वो होंडा सिटी कार से शैलजा को लेकर निकला और रास्ते में चाकू से गला रेता और जहां वारदात को अंजाम दिया वहीं शैलजा को फेंक कर फरार हो गया। मर्डर करने के बाद निखिल ने अपनी कार का पहिया भी शैलजा के ऊपर चढ़ा दिया।

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी निखिल हांडा ने शैलजा की हत्या की बात कबूल कर ली है। उसका कहना है कि वह शैलजा से शादी करना चाहता था, लेकिन वह लगातार इससे इनकार कर रही थी। इस बात से हांडा खफा था, इसीलिए उसने शैलजा की हत्या कर दी। इधर, अमित की पोस्टिंग यूएन के एक मिशन में होने वाली थी। शैलजा का पति के साथ विदेश जाना तय था।

गौरतलब हैं मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली शैलजा की उम्र 35 साल थी। शैलजा योग करती थीं। उनके लाइफ में खुशियां, अफसर पति ओर रुतबा सब कुछ था। आत्मविश्वासी, खुशमिजाज, जिंदादिल शैलजा इसी बलबूते मिसेज इंडिया अर्थ 2017 की फाइनलिस्ट रह चुकी थीं। शैलजा एक फैशन मैगजीन की कवर गर्ल भी रह चुकी थीं। उन्होंने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने ट्रैवल एंड टूरिज्स से बैचलर्स और जिऑग्राफी से मास्टर्स किया हुआ था। मेजर अमित और शैलजा की शादी 2009 में हुई थी। शैलजा को डांसिंग, कुकिंग, बॉलिवुड म्यूजिक और हिंदी फिल्में देखने का बहुत शौक था। मिलनसार होने की वजह से शैलजा का फ्रेंड सर्कल भी काफी बड़ा था। अर्बन प्लानिंग में एमटेक शैलजा लेक्चरर थीं। हाल फिलहाल वह एक एनजीओ के साथ भी जुडी हुई थीं। शैलजा और अमित के 6 साल का एक बेटा भी है। शैलजा का कत्ल के बाद उसकी गाड़ी से कुचलने की कोशिश की ताकि इसे एक्सिडेंट बताया जा सके।

Load More Related Articles
Load More By Swentoday News
Load More In जुर्म
Comments are closed.

Check Also

रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार तड़के न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर ग…