Home कारोबार PNB Scam: ब्रिटेन में शरण लेने की फिराक़ में नीरव मोदी

PNB Scam: ब्रिटेन में शरण लेने की फिराक़ में नीरव मोदी

0 second read

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेना चाहता है, ऐसा दावा ब्रिटेन के एक प्रतिष्ठित अखबार की रिपोर्ट में किया गया है। अखबार के मुताबिक, भारत और ब्रिटेन के अधिकारियों ने नीरव के ब्रिटेन में होने की पुष्टि की है। 13 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के पीएनबी घोटाले का मुख्य अभियुक्त नीरव फरवरी से फरार है।

भारतीय जांच एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स ने जब ब्रिटेन के गृह मंत्रालय से संपर्क किया तो उसने यह कहकर मना कर दिया कि वह व्यक्ति विशेष की जानकारी नहीं देता है।

रिपोर्ट की मानें तो नीरव मोदी ने राजनीतिक उत्पीड़न का हवाला देते हुए ब्रिटेन से राजनीतिक शरण मांगी है। भारतीय सरकार पर नीरव के अलावा एक अन्य कारोबारी विजय माल्या को भी वापस लाने का दबाव है जो कि लंदन में है।

नीरव मोदी के भारत छोड़ने के बाद भारतीय सरकार ने उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया और केंद्रीय जांच एजेंसियों ने लुकआउट नोटिस जारी किया था। नीरव मोदी ने 2010 में ग्लोब डायमंड जूलरी हाउस की नींव रखी और इसका नाम अपने नाम पर ही रखा।

पुलिस ने मई में 25 लोगों के खिलाफ चार्ज फाइल किए थे। इनमें नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, पूर्व पीएनबी चीफ ऊषा अनंतसुब्रमण्यन, दो बैंक डायरेक्टर्स और नीरव मोदी की कंपनी के तीन लोग भी शामिल थे।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In कारोबार
Comments are closed.

Check Also

काम आई सिद्धू की ‘हग डिप्लोमेसी’, करतारपुर कॉरीडोर खोलने को राजी हुअा पाकिस्तान

पाकिस्तान में नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने की डिप्लोमेसी का अब असर देखने को मिल रहा है। …