Home देश पश्चिम बंगाल: 19 जिलों के 568 बूथों पर फिर से मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल: 19 जिलों के 568 बूथों पर फिर से मतदान शुरू

16 second read

पश्चिम बंगाल के 19 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए फिर से मतदान बुधवार को शुरू हो गया। यह मतदान 19 जिलों के 568 बूथों पर हो रहा है। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान के लिए केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है ताकि हिंसा न हो। बता दें, सोमवार को हुए पंचायत चुनाव में जमकर हिंसा हुई थी जिसमें कई लोग हताहत हुए थे। कई जगहों पर मतदान केंद्रों को लूट लिया गया और मत पेटियों को पानी में डाल दिया गया था।

इसके बाद राज्‍य चुनाव आयोग ने 568 बूथों पर फिर से मतदान के आदेश दिए थे। राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि हुगली के 10, पश्चिम मिदनापुर के 28, कूचबिहार के 52, मुर्शिदाबाद के 63, नदिया के 60, उत्तरी 24 परगना के 59, मालदा के 55, उत्तर दिनाजपुर के 73 और दक्षिण के क्षेत्र 24 परगना के 26 मदतान केंद्रों पर फिर से मतदान हो रहा है।

मतदान के दिन हुई थी हिंसा
14 मई को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। वोटिंग के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों के प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद कई इलाकों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ। इन झड़पों में 26 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

महत्वपूर्ण हैं पंचायत चुनाव
यह चुनाव पश्चिम बंगाल के लिए कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण हैं। खासकर, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़े चुनाव होने के कारण सभी की निगाहें इन पर टिकी हुई हैं। पंचायत चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि

16:56(IST) अंतिम संस्कार अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य कर रही हैं. The last rite…