Home ipl2018 IPL2018: KKR ने Rajasthan Royals को 6 विकेट से हराया

IPL2018: KKR ने Rajasthan Royals को 6 विकेट से हराया

1 second read

राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ आईपीएल टूर्नामेंट का 49वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ने छह विकेट से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उम्मीदों का चिराग जलाए रखा। कोलकाता ने राजस्थान को 19 ओवरों में 142 रन पर ढेर करने के बाद 18 ओवरों में चार विकेट पर 144 रन बनाकर राहत भरी जीत हासिल की। इस जीत से केकेआर के 13 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं और उसने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। राॅयल्स की टीम 13 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर बरकार है। आज हम आपको वो 4 कारण बताएंगे जिससे कोलकाता ने राजस्थान पर जीत दर्ज की।

1. गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
राजस्थान के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव (4 ओवर, 20 रन) चार, आंद्रे रसेल(3 ओवर, 3 रन) और प्रसिद्ध कृष्णा(4 ओवर, 35 रन) ने दो-दो, जबकि शिवम मावी(4 ओवर, 44 रन) और सुनील नारायण(4 ओवर, 29 रन) ने एक-एक विकेट चटकाए।

2. कुलदीप की फिरकी का कमाल
बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी का जादू राजस्थान के खिलाफ खूब चला। उन्होंने 4 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। सबसे पहले उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे को 11 रन पर बोल्ड किया। फिर उन्होंने जोस बटलर को जेवोन सियरलेस के हाथों कैच आउट करवाया। कुलदीप ने अपना तीसरा विकेट स्टुअर्ट बिनी को आउट कर पूरा किया। बेन स्टोक्स को कुलदीप ने 14वें ओवर की 5वीं गेद पर अपनी ही हाथों कैच आउट किया।

3. बल्लेबाजों ने नहीं किया निराश
कोलकाता के बल्लेबाजों की बात करें तो राॅबिन उथप्पा के अलावा बाकी सभी खिलाड़ियों ने अच्छा स्कोर बनाया। सुनील नारायण ने 21, क्रिस लिन ने 45, राॅबिन उथप्पा ने 4, नितीश राणा ने 21, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 और आंद्रे रसल ने नाबाद 11 रन बनाए।

4. दिनेश कार्तिक हैं मैच फिनिशर 
दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली। कार्तिक की इस उम्दा पारी की बदौलत कोलकाता ने राजस्थान को छह विकेट से हरा दिया। इस साल यह नौवां मौका है, जब दिनेश कार्तिक की बदौलत उनकी टीम ने टी20 मैचों में किसी लक्ष्य को सफलतापूर्व हासिल कर लिया हो। इनमें सात बार कार्तिक नाबाद रहे हैं। कार्तिक की निदाहस ट्रॉफी फाइनल में आठ गेंदों पर 29 की धमाकेदार पारी लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में ताजा रहेगी। वहीं, आईपीएल के इस सीजन में कार्तिक ने रनों का पीछा करते हुए 35 (नाबाद), 42 (नाबाद), 23, 45 (नाबाद) और 41 (नाबाद) रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया।

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In ipl2018
Comments are closed.

Check Also

स्मृति स्थल पर अटल जी का अंतिम संस्कार, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि

16:56(IST) अंतिम संस्कार अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य कर रही हैं. The last rite…