Home कारोबार Paytm ऐप में एड हुआ नया फीचर, जानिए बैंक ट्रांसफर्स की सुविधा

Paytm ऐप में एड हुआ नया फीचर, जानिए बैंक ट्रांसफर्स की सुविधा

2 second read
paytm

मल्टी-सोर्स और भुगतान संबंधी पेटीएम कंपनी पेटीएम बैंक ट्रांसफर तथा अन्य भुगतान सुविधाओं को विस्तृत करने के लिए अगले तीन साल में पांच हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक़, पेटीएम ने कहा कि उसने अपने ऐप पर एक नया फीचर ‘माई पेमेंट्स’ एड किया है। इस फीचर के तहत ‘बैंक ट्रांसफर्स’ को जोड़ दिया है। इससे उपभोक्ताओं को यूपीआई और आईएमपीएस तरीकों से एक बैंक खाते से दूसरे में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी।

पेटीएम की ओर से जारी बयान के मुताबिक, माई पेमेंट्स फीचर के जरिए पेटीएम कस्‍टमर समय-समय पर किए जाने वाले भुगतान, हाई वॉल्‍यूम पेमेंट और अन्‍य मासिक खर्चों के लिए तुरंत पेमेंट कर सकेंगे। इस नए फीचर से पेटीएम को ऐप पर बैंक ट्रांसफर लेन-देन बढ़ने का विश्वास है। पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दीपक अब्बोट ने कहा कि हमारे ग्राहकों के घर के किराए, नौकरों/ड्राइवर्स के वेतन, दूध या समाचार पत्र विक्रेता को समय-समय पर भुगतान करना होता है। हमने अब ‘माई पेमेंट्स’ के साथ इन भुगतानों को सरल बना दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी दिसंबर तक मासिक बैंक ट्रांसफर को 600 बिलियन रुपए पहुंचाने की योजना बना रही है, जिसमें कोर बिजनेस में 50 बिलियन रुपये के निवेश की भी तैयारी की जा रही है। जिसके चलते ट्रांजेक्शन की संख्या एक बिलियन से बढ़कर दो बिलियन तक हो जाएगी। इसके लिए कंपनी ने बैंक ट्रांस्फर को एप के माय पेमेंट्स फीचर के साथ यूनिफाइड कर लिया है। फिलहाल यूजर्स पुनरावर्ती, उच्च मूल्य भुगतान और अन्य मासिक खर्च तुरंत कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से बैंक से खाते में ट्रांस्फर बिना किसी शुल्क के किया जा सकता है। यहां तक नॉन केवाइसी पेटीएम यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Varsha Yadav
Load More In कारोबार
Comments are closed.

Check Also

बैली फैट को कहना चाहते है अलविदा तो इससे अपनी दिनचर्या में करे शामिल

बढ़ता वजन हमारी पर्सनेलिटी को तो खराब करता ही है, इसके साथ सेहत संबंधी भी कई तरह की परेशान…