Home दुनिया 32 हजार फीट की ऊंचाई पर फंसी थी पैसेंजरों की जान

32 हजार फीट की ऊंचाई पर फंसी थी पैसेंजरों की जान

6 second read

एक पायलट की सुझ-बुझ की वजह से एक बड़ा हादसा होते होते बच गया. असल में चीन में शिचुआन एयलाइंस के विमान- 3यू8633 की उस समय अचानक से कॉकपिट की खिड़की टूट गई, जब विमान करीब 32 हजार फीट ऊपर था.

खिड़की टूटने की वजह से हवा इतनी तेज थी कि को-पायलट विमान से बाहर लटक गया और साथ ही साथ पैसेंजर्स का सामान तितर-बितर हो गया. विमान में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.

लेकिन तभी पायलट लियू शुआनजियान ने घोषणा कर कहा कि- घबराइए नहीं, हम स्थिति संभाल लेंगे. जिसके 20 मिनट बाद लियू ने 32 हजार फीट की ऊंचाई से विमान की सफल लैंडिंग कराई. फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. बता दें, ये विमान चोंगक्यूंग से ल्हासा जा रहा था. पायलट लियू शुआनजियान की सुझबुझ की तारीफ हर जगह हो रही है.

वहीं लियू ने मीडिया से बात करते हुए कहा- इस रूट पर मैं 100 से ज्यादा बार उड़ान भर चुका हूं, जिसकी वजह से मैं स्थिती को संभालने में कामयाब रहा.

बता दें फ्लाइट के अंदर का तापमान – 40 पहुंच चुका था, जिसके बाद पायलट लियू ने स्क्वैक वॉर्निग-7700जारी की. जिसके बाद ट्रैफिक कंट्रोल के निर्देश को पालन करते हुए सफल लैडिंग कराई.

दूसरी तरफ एक पैसेंजर ने बताया- जिस वक्त क्रू हमें नाश्ता दे रहा था उसी वक्त एयरक्राफ्ट हिलने लगा. हमें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हो क्या रहा है. अचानक ऑक्सीजन माक्स बाहर निकल आए थे. ऐसा लग रहा था कि हम काफी रफ्तार में नीचे की तरफ जा रहे हैं. लेकिन कुछ ही देर में सब समान्य हो गया.

Load More Related Articles
Load More By SwenToday News Desk
Load More In दुनिया
Comments are closed.

Check Also

क्या है PM Modi का 2019 का मास्टर प्लान ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त वाराणसी से सांसद हैं। क्या पीएम मोदी 2019 में दूसरी जगह …